logo-image

पीवी सिंधु के हाथों हारी सायना नेहवाल,अवध वॉरियर्स को हरा फाइनल में पहुंची चेन्नई स्मैशर्स

रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रीमियर बैडमिंटन लीग में अपनी हमवतन साइना नेहवाल को करारी शिकस्त दी।

Updated on: 14 Jan 2017, 12:10 PM

नई दिल्ली:

बैडमिंटन सनसनी पीवी सिंधु इस समय अपने पूरे फॉर्म में हैं। अपने प्रदर्शन से सिंधु अपने सिल्वर की चमक बढ़ाती जा रही हैं। रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रीमियर बैडमिंटन लीग में अपनी हमवतन साइना नेहवाल को करारी शिकस्त दी।

सिंधु की इस जीत की बदौलत चेन्नई स्मैशर्स ने शुक्रवार को अवध वारियर्स को 4-1 से शिकस्त देकर प्रीमियर बैडमिंटन लीग के दूसरे सत्र के फाइनल में प्रवेश किया। सिंधु की यह जीत इसलिए भी बेहद अहम थी, क्योंकि सिंधु किसी भी टूर्नामेंट में अब तक साइना को नहीं हरा पाई थी।

ट्रंप मैच जीती सिंधु

ऐसे में सभी की निगाहें सिंधु और साइना के इस महामुकाबले पर थी। इसमें सिंधु ने महिला एकल के अहम मैच में अपनी सीनियर साइना पर 11-7 11-8 से जीत दर्ज की, जो चेन्नई का ट्रंप मैच भी था।

यह भी पढ़ें- PBL 2: पीवी सिंधु की चेन्नई स्मैशर्स ने मुंबई रॉकेट्स को हरा सेमीफाइनल में किया प्रवेश

पीवी सिंधु का यह मैच चेन्नई टीम के लिए ट्रंप मैच था। चोट के बाद वापसी कर रहीं सायना के मुकाबले सिंधु ने ज्यादा दमदार स्मैश लगाए। सायना ने दो गेम के मुकाबले में शुरुआती दौर में शानदार खेल दिखाया, लेकिन जल्द ही सिंधु ने बढ़त बना ली। अंत में सिंधु ने सायना को 11-7, 11-8 से हरा दिया।

पहला मैच

इससे पहले अवध वारियर्स ने चेन्नई स्मैशर्स पर बढ़त बना ली थी। थाईलैंड के सावित्री अमृतपाल और बोदिन इसारा की जोड़ी ने क्रिस एडकॉक और गैब्रियल एडकॉक को शुरूआती मैच में 9-11 11-8 11-5 से हरा दिया।

पी कश्यप का दूसरा मैच

जिसके बाद पी कश्यप ने चेन्नई को वापसी कराते हुए स्कोर को 1-1 से बराबर किया। कश्यप ने विन्सेंट वोंग को 11-4 11-6 से शिकस्त दी।

यह भी पढ़ें-कप्तानी छोड़ने के बाद पहली बार मीडिया के सामने आए धोनी, कहा- विराट कोहली की टीम इतिहास रचेगी

श्रीकांत ने दिलाई अवध को बढ़त

दूसरे मेन्स सिंगल में किदाम्बी श्रीकांत ने 2014 विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता टॉमी सुगियार्तो को 14-12 11-7 से हराकर अवध वारियर्स को 2-1 से आगे कर दिया।

फाइनल मैच

आखिर में चेन्नई की क्रिस और मैड्स पिलर कोल्डिंग की जोड़ी ने वॉरियर्स की गोह वी शेम और मार्किस किडो की जोड़ी को 11-3, 12-10 से मात देते हुए जीत हासिल की और चेन्नई को फाइनल में पहुंचाया।