logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

गोविदाचार्य ने कहा, नोटबंदी से बरोजगारी बढ़ी, शहर से गांव की ओर पलायन भी

बीजेपी के पूर्व महासचिव केएन गोविंदाचार्य ने सरकार के नोटबंदी के फैसले पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा है कि नोटबंदी के कारण रोज़गार छिनने से शहरों से गांवों की तरफ पलायन बढ़ गया है।

Updated on: 21 Jan 2017, 10:42 AM

नई दिल्ली:

बीजेपी के पूर्व महासचिव केएन गोविंदाचार्य ने सरकार के नोटबंदी के फैसले पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा है कि नोटबंदी के कारण रोज़गार छिनने से शहरों से गांवों की तरफ पलायन बढ़ गया है।

उन्होंने कहा, "सरकार ने नोटबंदी के असर और उससे पैदा होने वाले हालात पर विचार नहीं किया। इसके कारण रोज़गार की कमी के कारण लोग शहर से गांवों की ओर पलायन कर रहे हैं।"

आर्थिक स्थिति पर बात करते हुए गोविंदाचार्य ने कहा कि जीडीपी केंद्रित विकास से देश में बेरोज़गारी बढ़ेगी।

उन्होंने 2014 के आम चुनावों के नारे 'अच्छे दिन' पर चुटकी लेते हुए कहा कि अच्छे दिन आयकर विभाग और इंफोर्समेंट डायरेक्टरेट के लिये आए हैं। क्योंकि वो अब अपनी अफसरशाही दिखा सकते हैं।

नागपुर के जीएच रायसोनी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे गोविंदाचार्य ने इस कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान ये बात कही।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व विचारक गोविंदाचार्य ने कहा कि देश के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन कर रहे हैं।

जब उनसे पूछा गया कि वाजपेयी सरकार और मोदी सरकार में क्या फर्क है तो उन्होंने कहा कि विपक्ष के साथ संवाद को बढ़ाया जाना चाहिये।

उन्होंने कहा कि सरकार को विपक्ष के साथ वेहतर तालमेल स्थापित करना चाहिये। साथ ही आपसी विश्वास को भी बढ़ाना चाहिये।