logo-image

बेंगलुरु में छेड़खानी के केस बाद इस 'किसिंग प्रैंक' ने महिलाओं की सुरक्षा पर फिर उठाया सवाल

यूट्यूब और फेसबुक पर एक 'किसिंग प्रैंक' वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसका लोगों ने विरोध किया है।

Updated on: 07 Jan 2017, 06:39 PM

नई दिल्ली:

बेंगलुरु में लड़की से छेड़छाड़ का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है। इस घटना की पूरे देश में निंदा भी हुई, लेकिन दिल्ली में हुई एक घटना ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एक बार फिर सवाल खड़े कर दिए हैं।

दरअसल, यूट्यूब और फेसबुक पर एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो को 'किसिंग प्रैंक' (kissing pran) नाम से 'द क्रेजी सुमित' (The Crazy Sumit) ने पोस्ट किया। इसमें एक लड़का दिल्ली के कनॉट प्लेस में सड़क पर जा रही किसी भी लड़की के पास जाता है। इसके बाद उनसे कुछ पूछने का झांसा देकर किस कर देता है। जब तक लड़की कुछ समझती है, वह मौके से फरार हो जाता है।

ये भी पढ़ें: बेंगलुरु में एक बार फिर शर्मसार घटना, युवती के साथ छेड़छाड़ और मारपीट

इस वीडियो को पोस्ट करते ही यह वायरल हो गया। हालांकि, कुछ लोगों ने इस प्रैंक पर आपत्ति जताई और इसे यौन उत्पीड़न कहा। यही नहीं, महिलाओं की सुरक्षा पर भी सवाल उठाया। मामला संज्ञान में आते ही दिल्ली पुलिस ने आईटी एक्ट और आईपीसी की धारा के तहत केस दर्ज कर लिया है। ज्वॉइंट कमीशनर ऑफ पुलिस दीपेंद्र पाठक का कहना है, 'साइबर सेल इस वीडियो की जांच कर रहा है। हम सोशल मीडिया और इंटरनेट सर्विस के संपर्क में हैं। अगर पीड़िता अलग से केस दर्ज कराना चाहती हैं तो उन्हें इसकी अनुमति है। यह एक दंडनीय अपराध है और आरोपी को इसकी सजा जरूर मिलेगी।'

सोशल मीडिया पर मशहूर होने के लिए 'द क्रेजी सुमित' इसके पहले भी एक विवादित वीडियो यूट्यूब पर पोस्ट कर चुका है। उसकी प्रोफाइल को करीब 1.5 लाख लोगों ने सब्स्क्राइब भी किया है। यूट्यूब के नियम के खिलाफ वीडियो पोस्ट करने के बाद इसे हटा दिया गया है।

वहीं, लोगों का आक्रोश देखने के बाद 'द क्रेजी सुमित' ने एक और वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वह माफी मांग रहा है। उसने दर्शकों से माफी मांगते हुए कहा कि वह समाज के किसी भी वर्ग को ठेस नहीं पहुंचाना चाहता था। भविष्य में इस तरह का कोई भी कंटेट पोस्ट नहीं करेगा। 'द क्रेजी सुमित' ने कहा, 'मुझे नहीं पता था कि किसिंग प्रैंक इतना वायरल हो जाएगा और बुरा प्रभाव डालेगा। मैं इसके लिए माफी मांगता हूं और किसी को दुख नहीं देना चाहता हूं। यह सिर्फ मनोरंजन के उद्देश्य से किया था। मैं महिलाओं की इज्जत करता हूं और मैं दोबारा इस तरह की कोई हरकत नहीं करूंगा।'

गौरतलब है कि बेंगलुरु में रात में घर जा रही लड़की के साथ दो लड़कों ने छेड़खानी की थी। यह पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। मामला सामने आने के बाद पूरे देश में इसकी कड़ी निंदा हुई थी।