logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

सर्च इंजन पर छाए रहे कप्तान विराट कोहली, 2016 में सबसे ज्यादा किए गए सर्च

2016 में भारतीय टीम को बुलंदी पर पहुंचाने वाले कप्तान कोहली खेल से लेकर निजी जिंदगी तक सुर्खियों में छाए रहे। एक नई रिपोर्ट के अनुसार 2016 में इंटरनेट पर सर्च किए जाने वाले शब्दों में विराट कोहली छाए रहे।

Updated on: 10 Jan 2017, 03:47 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए 2016 का साल सबसे यादगार रहा। 2016 में भारतीय टीम को बुलंदी पर पहुंचाने वाले कप्तान कोहली खेल से लेकर निजी जिंदगी तक सुर्खियों में छाए रहे। एक नई रिपोर्ट के अनुसार 2016 में इंटरनेट पर सर्च किए जाने वाले शब्दों में विराट कोहली छाए रहे।

रिलायंस जियो और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली 2016 में हिंदी व इंग्लिश दोनों ही भाषाओं में भारतीय ऑनलाइन उपभोक्ताओं के बीच इंटरनेट पर सबसे अधिक खोजे जाने वाले शब्दों में शामिल रहे हैं। एक रिपोर्ट ने इस बात का खुलासा किया है।

यह भी पढ़ें- कप्तान धोनी आज आखिरी बार करेंगे कप्तानी, इंग्लैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में युवराज-नेहरा पर रहेगी नजर

'यूसी न्यूज' द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार, एक ओर जहां टेलीकॉम कंपनियां बेहतर और तेज कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए संघर्ष करती रहीं तो वहीं दूसरी ओर रिलायंस जियो मुफ्त कॉल और डाटा सेवाओं के कारण 2016 में हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में 11.6 करोड़ बार खोजा गया।

तो वहीं खेल के क्षेत्र में कोहली और महेंद्र सिंह धोनी दोनों ही भाषाओं में 10.8 करोड़ पर खोजे जाने के साथ शीर्ष पर रहे। बॉलीवुड के किंग के रूप में सलमान खान 'सर्वाधिक देखे जाने वाले बॉलीवुड अभिनेता' के खिताब को बनाए रखे हैं।

यह भी पढ़ें- आईसीसी टी-20 रैंकिंग में विराट कोहली अब भी टॉप पर, न्यूजीलैंड के केन विलियमसन चौथे स्थान पर पहुंचे

तो वहीं अगर फिल्म अभिनेत्रियों की बात करें तो प्रियंका चोपड़ा अंग्रेजी पाठकों के बीच सबसे लोकप्रिय अभिनेत्री हैं तो वहीं हिंदी पढ़ने वालों के बीच करीना कपूर खान सबसे आगे रहीं।