logo-image

Proptiger और Housing.com के बीच देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन रियल एस्टेट सर्विस कंपनी लाने के लिए हुआ करार

देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन रियल एस्टेट कंपनी के लिए Proptiger और Housing.com के बीच हुआ करार

Updated on: 10 Jan 2017, 02:11 PM

नई दिल्ली:

रियल्टी सेक्टर की दिग्गज कंपनी प्रॉप टाइगर.कॉम और हाउसिंग.कॉम ने ऑनलाइन कारोबार के लिए हाथ मिलाया है। प्रॉप टाइगर.कॉम और हाउसिंग.कॉम ने मंगलवार को इसका ऐलान किया। इन कंपनियों की साझेदारी के तह्त देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन रियल एस्टेट सेवाएं देने वाली कंपनी बनाने की योजना है जिसमें ज्वाइंट साझेदारी के तह्त कंपनियां 5 करोड़ 50 लाख डॉलर का निवेश करेगी।

न्यूज़ कॉर्प की प्रॉपटाइगर.कॉम और सॉफ्टबैंक की हाउसिंग.कॉम ने ऐलान किया है कि देश के सबसे बड़ी ऑनलाइन रियल एस्टेट सर्विस कंपनी के लिए दोनों ने करार किया है। नई कंपनी में प्रॉपटाइगर का हिस्सेदारी सबसे ज़्यादा होगी और आरईए ग्रुप में करीब 61 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी। आरईए और सॉफ्टबैंक के प्रतिनिधी जल्द ही बोर्ड में शामिल होंगे जो कि न्यूज़ कॉर्प की अध्यक्षता में होगी।

नई कंपनी के सीईओ, प्रॉपटाइगर के को-फाउंडर और सीईओ ध्रुव अग्रवाल बनेंगे। हाउसिंग.कॉम के सीईओ जैसन कोटारी इंटरनेट की दुनिया में नई संभावनाएं तलाशेंगे और फरवरी तक नई कंपनी के एडवाइज़र के तौर पर जुड़े रहेंगे। नयी कंपनी प्रॉपटाइगर, हाउसिंग.कॉम और मकान.कॉम के ज़रिए ग्राहकों को, रियल एस्टेट डेवलपर्स को और ब्रोकर्स को नए अनुभव प्रदान करेगी।

प्रॉपटाइगर सबसे बड़ी ऑनलाइन रेज़ीडेंशियल रियल एस्टेट ब्रोकरेज फर्म है। 2011 में कारोबार की शुरुआत के साथ अब तक करीब 10 लाख से ऊपर कारोबार कर चुकी है। जबकि हाउसिंग.कॉम भारत की प्रॉपर्टी बिक्री और खरीदने के हिसाब से सबसे पसंदीदा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है। नई योजना में ग्राहकों को रियल एस्टेट स्पेस में सर्च, वर्चुअल व्यूइंग, साइट विजिट्स, लीगल और फाइनेंशियल डिलीजेंस, निगोसिएशन्स, प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन्स होम लोन्स और बिक्री के बाद की सभी सेवाएं प्रदान की जाएंगी।