logo-image

नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस ने दिल्ली सहित कई शहरों में किया प्रदर्शन

दिल्ली में होने वाले इस प्रदर्शन में आनंद शर्मा ने मुख्य भूमिका निभाए जबकि पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे अहमदाबाद में प्रदर्शन का नेतृत्व किया।

Updated on: 18 Jan 2017, 02:36 PM

नई दिल्ली:

नोटबंदी से आम लोगों को हो रही परेशानियों के खिलाफ कांग्रेस दूसरे चरण के आंदोलन के तहत देशभर में रिजर्व बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय के सामने बुधवार को प्रदर्शन कर किया। इस दौरान पुलिस ने कई नेताओं को अपने हिरासत में ले लिया।।

दिल्ली में होने वाले इस प्रदर्शन में आनंद शर्मा ने मुख्य भूमिका निभाए, वहीं मुबंई में इसके लिए कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला को चुना है। जबकि पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे अहमदाबाद में प्रदर्शन का नेतृत्व किया।

सुरजेवाला ने कहा, "मोदी सरकार और आरबीआई द्वारा आज (मंगलवार) एटीएम से रुपये निकालने पर लगा 24,000 रुपये प्रति सप्ताह का प्रतिबंध न हटाने का फैसला देशवासियों के साथ बेईमानी है।"

उन्होंने कहा, "रुपयों की आपूर्ति बहाल करने में अक्षमता के चलते देश की अर्थव्यवस्था पंगु हो गई है, हजारों लोगों की नौकरी चली गई है और दिन-ब-दिन लोगों का काम-धंधा चौपट हो रहा है।"

उन्होंने आगे कहा, "उर्जित पटेल के नेतृत्व में आरबीआई स्वतंत्र मुद्रा नियामक और आर्थिक वृद्धि में अहम योगदान देने वाले संस्थान की भूमिका न निभाकर सिर्फ किसी डाकघर जैसा रह गया है और सिर्फ मोदी सरकार से मिले आदेशों का पालन करने वाला पालतू बनकर रह गया है। यह देश के लिए शर्मनाक है।"