logo-image

Video: क्रिकेट की पिच पर बल्लेबाज के हाथ से बैट फिसलने पर विकेटकीपर का टूटा जबड़ा

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे बिग बैश लीग के एक मैच के दौरान एक दर्दनाक हादसा हुआ। जब एक बल्लेबाज का बल्ला हाथ से छूटकर विकेटकीपर के मुंह पर जा लगा।

Updated on: 18 Jan 2017, 01:22 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट की पिच पर हमने कई दर्दनाक हादसे को होते हुए देखा है। जिसके कारण कई बार खिलाड़ी गंभीर रूप से घायल हो जाते है तो कई बार खिलाड़ियों को अपनी जान तक गंवानी पड़ती हैं। ऐसा ही अपने आप में अनोखा वाकया क्रिकेट की पिच पर हुआ, जब एक बल्लेबाज का बल्ला हाथ से छूटकर विकेटकीपर के मुंह पर जा लगा।

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे बिग बैश लीग के एक मैच के दौरान एक दर्दनाक हादसा हुआ। यह हादसा एडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबोर्न रेनेगेड्स के बीच खेले गए मैच में हुआ। मेलबोर्न रेनेगेड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 171 रन बनाए और एडिलेड स्ट्राइकर्स के सामने जीत के लिए 172 रन का लक्ष्य रखा। स्ट्राइकर्स ने 17 ओवर खत्म होने तक ब्रैड हॉज 21 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे।

यह भी पढ़ें- Video: अफगानिस्तान के बल्लेबाज नजीबुल्लाह ने पिच पर गिरते हुए लगाया ऐसा छक्का, जिसे देखकर आप भी हो जायेंगे हैरान

18वें ओवर में गेंदबाजी करने के थिषारा परेरा आए और स्ट्राइक पर हॉज थे। थिषारा की पहली गेंद पर हॉज ने जोरदार बल्ले को घुमाकर शॉट लगाने की कोशिश की। लेकिन तभी बैट उनके हाथ से फिसल गया और पीछे विकेटकीपर नेविल के चेहरे में जाकर लगा। विकेटकीपर नेविल का ध्यान गेंद की तरफ होने के कारण उन्होंने अपनी तरह आते बैट को नहीं देखा।

यह देखते ही सारे खिलाड़ी विकेटकीपर की तरफ दौड़े। जिसके बाद नेविल को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। इस मेलबोर्न रेनेगेड्स ने इस मैच को छह रन से जरूर जीत लिया लेकिन चोट के वजह से नेविल आगे नहीं खेल पाएंगे।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जैक बॉल ने कहा, कोहली को दूसरे मैच में लय नहीं पकड़ने देंगे

बता दें कि पिछले सप्ताह भी नेविल को मैदान पर चोट लग गई थी। उस समय वह सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ खेल रहे थे तब उन्हें सिर पर गेंद लगी थी।