logo-image

ओबामा सिस्टर्स मालिया और साशा के नाम बुश बहनों ने लिखा ये इमोशनल खत

बुश बहनों ने ओबामा सिस्टर के नाम एक खुला खत लिखा है। जिसमें उन्हें जिंदगी आने वाली चुनौतियों के बारें में बताया है।

Updated on: 13 Jan 2017, 01:03 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की दो बेटियां हैं मालिया और साशा। वहीं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश की दो जुड़वा बेटियां है जेना बुश और बारबरा बुश। बुश बहनों ने ओबामा सिस्टर के नाम एक खुला खत लिखा है। जिसमें उन्हें जिंदगी आने वाली चुनौतियों के बारें में बताया है।

अमेरिका का डोनाल्ड ट्रंप के रुप में उसका नया राष्ट्रपति मिल गया है। ऐसे में मौजूदा राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनके परिवार को व्हाइट हाउस को अलविदा कहना होगा। बुश बहनों ने खत के जरिए मालिया और साशा ओबामा को बताया है कि व्हाइट हाउस को छोड़ने के बाद उनकी जिंदगी कैसी होगी और उन्हें क्या-क्या करना चाहिए।

यह भी पढ़ें- अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की बेहतरीन तस्वीरें! व्हाइट हाउस ने तस्वीरें जारी कर दी राष्ट्रपति को भावभीनी विदाई!

इस चिठ्ठी में उन्होंने सबसे पहले उस दिन का जिक्र किया है जब 2008 में वह पहली बार ओबामा सिस्टर्स से मिली थी। चिट्ठी में लिखा है, 'जब तुम अपने नए घर को देख रहे थे तो हमने तुम्हारी आंखों में चमक के साथ ही चौकन्नापन भी देखा था। जब हम आठ साल के थे तो ऐसे ही थे।'

बुश बहनों ने ओबामा की बेटियों को खुल कर जिंदगी जीने की सलाह दी। बुश बहनों ने लिखा है, 'अपना कॉलेज इन्जॉय करो। अब तुम्हारे कंधों पर दुनिया का बोझ नहीं रहेगा। अपनी पसंद पहचानों। सबसे जरुरी तुम कौन हो यह जानने की कोशिश करो'।

यह भी पढ़ें-फेयरवेल स्पीच में पत्नी और बेटी के बारे में बोलते हुए भावुक हुए ओबामा

बुश बहनों ने लिखा, 'अब तुम दोनों स्पेशल लोगों के क्लब में शामिल होने जा रही है, पूर्व राष्ट्रपतियों के बच्चों के क्लब में। यह एक ऐसी जिंदगी है जो तुम चाहते नहीं हो और जिसकी कोई गाइडलाइंस नहीं है। तुम्हे अपनी जिंदगी की कहानी खुद लिखनी है बिना अपने पैरेंट्स की परछाई के बिना। तुम दोनों हमेशा बीते आठ सालों का अनुभव अपने साथ लेकर चलोगी'।

इसके साथ ही बुश बहनों ने इस बात की भी सलाह दी जो लोग अक्सर भूल जाते हैं। जेना और बारबरा ने मालिया और साशा को उन लोगों को याद रखने की सलाह दी जिन्होंने उनका हमेशा ध्यान रखा। बता दें कि बुश की दोनों बेटियों ने अपना करियर राजनीति में नहीं बनाया। जेना NBC न्यूज में रिपोर्टर हैं तो वहीं बारबरा एक ऑर्गनाइजेशन की को-फाउंडर और प्रेजिडेंट हैं।