logo-image

पोते ने ही चुराई थी उस्‍ताद बिस्‍मिल्‍लाह खां की शहनाई, STF ने किया बरामद

चांदी की शहनाइयों में से एक शहनाई पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव, दूसरी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने उपहार में दी थी।

Updated on: 10 Jan 2017, 09:02 PM

नई दिल्ली:

भारतरत्न से सम्मानित दिवंगत उस्‍ताद बिस्‍मिल्‍लाह खां के घर से पिछले महीने चोरी हुई चांदी की पांच शहनाइयों में से चार को बरामद कर लिया गया है। यूपी STF की वाराणसी यूनिट ने चोरी हुई शहनाइयों को बरामद कर लिया है।

इस मामले में एसटीएफ की टीम ने दिवंगत उस्ताद के पोते नजरे हसन शादाब के साथ ही जूलर पिता-पुत्र की जोड़ी, शंकर लाल सेठ और सुजीत सेठ को भी हिरासत में ले लिया है। STF ने एक शहनाइ को पूर्ण रुप में जबकि अन्य शहनाइयों को गले हुए चांदी के रुप में बरामद किया है।

चांदी की शहनाइयों में से एक शहनाई पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव, दूसरी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, तीसरी पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने उपहार में दी थी। चांदी की मात्रा एक किलोग्राम से अधिक बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि उस्‍ताद बिस्‍मिल्‍लाह खां के घर से पांच चांदी की शहनाइयां चोरी हो गईं थीं। उस्ताद की शहनाइयां चौक थाना क्षेत्र के घुंघरानी गली स्थित पुश्तैनी आवास से चोरी हुई थी।