logo-image

हर पाक कलाकार को उरी हमले की निंदा करनी चाहिए: शफक़त अमानत अली

पहली बार एक पाकिस्तानी कलाकार ने की उरी हमले की निंदा

Updated on: 06 Oct 2016, 05:55 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के मश्हूर गायक शफक़त अमानत अली ने बड़ा बयान देते हुए उरी हमले की कड़ी निंदा की है। शफक़त अमानत अली पहले पाकिस्तानी कलाकार हैं जिन्होंने उरी हमले को गलत बताया है। शफक़त अमानत अली ने कहा है "ये एक आतंकी हमला है और मैं इसकी निंदा करता हूँ, मैं इसकी कठोर निंदा करता हूँ। साथ ही ये पूछे जाने पर की उनके बाकी साथी कलाकार, जो पाकिस्तान से ताल्लुक रखते हैं, उन्होंने अभी तक इसकी कोई निंदा क्यों नहीं की है।

इस सवाल के जवाब में शफतन ने कहा "जहाँ तक मैं जानता हूँ, पाकिस्तानी कलाकारों ने अब तक दुनिया भर में हुए किसी भी आतंकी हमले की निंदा की है, क्योंकि आतंक किसी भी मुल्क के खिलाफ है, और हम सालों से इसका सामना करते आए हैं। हम जानते हैं कि सैनिकों या आम लोगों का मरना कैसा लगता है, इसीलिए मुझे नहीं लगता कि कोई भी पाकिस्तानी कलाकार उरी हमले को सही ठहराएगा।

वहीं पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन पर अमानत को लगता है कि अचानक ऐसा माहौल बन गया है जिसमें कलाकारों को ही सीधा सीधा इल्जाम दिया जा रहा है। उन्होंने कहा "जब ये सब शुरू हुआ तो हमारे खिलाफ लोगों का गुस्सा अचानक फूट पड़ा। किसी ने ओपन लेटर भी फवाद खान को लिख दिया, ये सब देखकर आप सोचने लगते हैं कि ये क्या हो रहा है। अचानक ये ओपन लेटर क्यों, अली जफर हों, या फवाद, या राहत कोई भी हो, हम सब दुनिया के किसी भी कोने में हुए आतंकी हमले की निंदा करते हैं"।

इससे पहले एम एन एस ने पाकिस्तानी कलाकारों को देश छोड़ने की धमकी दी थी। इस धमकी के बाद ज्यादतर पाकिस्तानी कलाकार पाकिस्तान जा चुके हैं। हालांकि इन कलाकारों ने अपने आप को दोनों मुल्कों की राजनीति से अलग रखते हुए चुप्पी साध ली है। पाकिस्तानी कलाकारों पर पाकिस्तान और हिंदुस्तान दोनों तरफ से ये दबाव है कि वो उनके पक्ष में बोलें। खासकर फवाद खान से ये उम्मीद की जा रही है कि वो भारत में हुए इस आतंकी हमले की निंदा करें।