logo-image

समाजवादी स्मार्टफोन योजना: रजिस्ट्रेशन कराइए, जीतकर वापस आए तो देंगे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आगामी विधानसभा चुनाव जीतने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं। 2012 में लैपटॉप से युवाओं का वोट अपने पाले में किया तो अब 2017 चुनाव में फ्री स्मार्टफोन देकर उन्हें लुभाने कि कोशिश कर रहे हैं।

Updated on: 10 Oct 2016, 04:51 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आगामी विधानसभा चुनाव जीतने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं। 2012 में लैपटॉप से युवाओं का वोट अपने पाले में किया तो अब 2017 चुनाव में फ्री स्मार्टफोन देकर उन्हें लुभाने कि कोशिश कर रहे हैं। समाजवादी पार्टी स्‍मार्टफोन योजना को खूब प्रचारित कर रही है। पार्टी की वेबसाइट पर '#कामबोलताहै' लिखा हुआ दिख रहा है।

वेबसाइट को सोमवार को लॉन्च कर दिया गया है। जिस पर स्मार्टफोन के लिए लोग रजिस्ट्रेशन कराएंगे। लेकिन इतनी आसानी से लोगों को फोन नहीं मिलने वाला। पार्टी की तरप से कहा गया है कि 'अगर हम दोबारा से सत्‍ता में आते हैं तो रजिस्‍ट्रेशन कराने वाले सभी युवाओं को स्‍मार्टफोन फोन दिए जाएंगे'। यानि सपा जीती तभी रजिस्‍ट्रेशन कराने वालों को स्‍मार्टफोन मिलेगा। साथ ही अभी स्मार्टफोन के फीचर के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई है। स्मार्ट फोन पाने के लिए कुछ और शर्तें हैं क जनवरी 2017 तक आपकी उम्र 18 होनी ज़रूरी है। साथ ही फोन उसी को मिलेगा जो कम से कम 10वीं पास हो।

फिलहाल समाजवादी पार्टी ने ये स्पष्ट नहीं किया है कि फोन कब तक दिए जाएंगे। ऐसे में ये योजना फिलहाल एक चुनावी स्टंट जैसा लोगों के लग रहा है।