logo-image

गायत्री प्रजापति को मुलायम ने बनाया सपा का राष्ट्रीय सचिव

सितंबर में उन्हें मंत्री पद से हटा दिया गया था लेकिन मुलायम के हस्तक्षेप के बाद अखिलेश को उन्हें वापस मंत्रिमंडल में लेना पड़ा।

Updated on: 26 Dec 2016, 08:16 AM

New Delhi:

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री गायत्री सिंह प्रजापति को पार्टी का राष्ट्रीय सचिव बना दिया है। प्रजापति अखिलेश सरकार में परिवहन मंत्री हैं। पिछले दिनों प्रजापति चर्चा में आये थे क्योंकि सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनके खिलाफ मुहीम छेड़ दी थी।

प्रजापति शिवपाल यादव के करीबी माने जाते हैं। सितंबर में उन्हें मंत्री पद से हटा दिया गया था लेकिन मुलायम के हस्तक्षेप के बाद अखिलेश को उन्हें वापस मंत्रिमंडल में लेना पड़ा। मंत्रिमंडल से निकाले जाने के वक़्त वो खनन मंत्रालय संभाल रहे थे।

यह भी पढ़ें: चाचा-भतीजे की लड़ाई में नया मोड़, अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव के लिए भेजी 403 उम्मीदवारों की लिस्ट

पिछले कुछ महीनों में समाजवादी पार्टी में वर्चस्व की लड़ाई चल रही है और अखिलेश-शिवपाल एक-दूसरे पर वार करने का कोई मौक़ा नहीं छोड़ रहे हैं। विधानसभा चुनावों के तारीख के नजदीक आने से ठीक पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव को सौंप दी है। सूत्रों के मुताबिक अखिलेश ने 403 उम्मीदवारों की लिस्ट सौंपी है। इसके बाद शिवपाल ने ट्वीट किया कि पार्टी में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।