logo-image

पंजाब के डिप्टी सीएम सुखबीर ने कहा, नाभा जेल ब्रेक के पीछे पाकिस्तान का हाथ

पंजाब में करीब 10 बंदूकधारियों ने रविवार तड़के समाना के नाभा जेल पर हमला कर केएलएफ के सरगना हरमिंदर सिंह मिंटू और पांच अन्य अपराधियों को भगा ले गए। सरकार ने भागे आतंकियों की सूचना देने वालों को 25 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

Updated on: 27 Nov 2016, 06:11 PM

highlights

  • नाभा जेल से 6 खूंखार अपराधियों को भगा ले गए 10 बंदूकधारी
  • पंजाब के उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने किया जेल का दौरा
  • नाभा जेल के डीजी और अधिक्षक निलंबित, केंद्र ने मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली:

पंजाब में करीब 10 बंदूकधारियों ने रविवार तड़के समाना के नाभा जेल पर हमला कर आतंकी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के सरगना हरमिंदर सिंह मिंटू और पांच अन्य अपराधियों को भगा ले गए। मामले की जांच के लिए पुलिस ने विशेष जांच दल का गठन (SIT) का गठन किया है।

पंजाब के उप मुख्यमंत्री ने कहा, 'सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने नाभा जेल ब्रेक को अंजाम दिया है।' राज्य सरकार ने भागे आतंकियों और अपराधियों की सूचना देने वालों को 25 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

पंजाब में करीब 10 बंदूकधारियों ने रविवार तड़के समाना के नाभा जेल पर हमला कर केएलएफ के सरगना हरमिंदर सिंह मिंटू और पांच अन्य अपराधियों को भगा ले गए। सरकार ने भागे आतंकियों की सूचना देने वालों को 25 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

एक्शन में सरकार
हमले के बाद पंजाब के उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल जेल का दौरा किया। सुखबीर सिंह बादल ने कहा, 'अपराधियों को पकड़ने के लिए खुफिया एजेंसियों की निगरानी में एक स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया गया है। हम उन्हें पकड़ लेंगे।'

इससे पहले पंजाब सरकार ने नाभा जेल के डीजी को निलंबित कर दिया। साथ ही जेल उप अधीक्षक को भी बर्खास्त कर दिया गया है।।

पुलिस का बयान
पुलिस ने बताया कि पुलिस की वर्दी पहने 10 बंदूकधारी दो कार से जेल के पास पहुंचे थे और फिर एक गार्ड पर चाकू से हमला कर जबरन जेल के अंदर घुस आए। इस दौरान अपराधियों ने करीब 100 राउंड गोलियां चलाई। सभी खालिस्तान लिबरेशन फोर्स चीफ हरमिंदर सिंह मिंटू सहित 6 अपराधियों को लेकर फरार हो गए। इसमें गैंगस्टर विकी गोंडर, गुरप्रीत शेखों, नीता देओल भी शामिल है।

और पढ़ें: जानें जेल से भागे खूंखार आतंकी और गैगेस्टर का क्या रहा है इतिहास

राजनाथ सिंह ने कहा-
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने नाभा जेल ब्रेक को संज्ञान में लिया है। उन्होंने कहा कि हम हर तरह की मदद के लिए तैयार हैं। हमने पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने बताया कि संबंधित एजेंसियां जांच कर रही है।

पंजाब सरकार पर कांग्रेस का हमला
पंजाब कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, 'ये जेल ब्रेक हुई है और मैं दावा करता हूं कि इसमें पंजाब सरकार का हाथ है।'

और पढ़ें: नाभा जेल ब्रेक के बाद पंजाब में पुलिस फायरिंग में एक लड़की की मौत