logo-image

एनआईए का दावा, एनएससीएन-के समेत उग्रवादी संगठनों को मदद कर रही है नागालैंड सरकार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी, एनआईए के अनुसार नागालैंड के उग्रवादी संगठनो को सरकारी खजाने से मदद मिल रही है।

Updated on: 19 Jan 2017, 09:31 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी, एनआईए के अनुसार नागालैंड के उग्रवादी संगठनो को सरकारी खजाने से मदद मिल रही है। एनआईए ने बुधवार को राजधानी कोहिमा के सरकारी कार्यालयों की तलाशी के दौरान कुछ दस्तावेज बरामद किए जिसमें प्रतिबंधित नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड खापलांग गुट (एनएससीएन-के) समेत कई अन्य भूमिगत संगठनों में फंड ट्रांसफर किया गया है।

एनआईए के बयान में कहा गया,' बुधवार को कोहिमा के कई सरकारी कार्यालयों में एनआईए की टीमों ने तलाशी ली। इस तलाशी के दौरान प्रतिबंधित एनएससीएन-के समेत कई भूमिगत संगठनों को विभन्न सरकारी विभागों से ट्रांसफर किए गए फंड के दस्तावेज बरामद किए गए।'

अंग्रेजी अखबार द हिंदू के अनुसार ये छा उस दिन की गई जब मुख्यमंत्री टी.आर. जेलियांग मणिपुर विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सुरक्षा की स्थिति पर चर्चा करने के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करने दिल्ली आए थे।

एनआईए के एक अधिकारी के अनुसार, एनएससीएन-के आतंकवादी के सुमी को पिछले साल जुलाई में दीमापुर में असम राईफल्स ने गिरफ्तार कर लिया था। सुमी से पूछताछ के दौरान पता चला कि कोहिमा और दीमापुर इलाकों के लिए वही फाइनेंस इंचार्ज है और उसकी सबसे बड़ी जिम्मेदारी सरकारी विभागों से अवैध रूप से कर वसूलना है।