logo-image

PHOTOS: कानपुर में समाजवादी पार्टी नेता की 6 मंजिला इमारत ढही, 7 की मौत, 30 अब भी फंसे

कानपुर में बुधवार को 6 मंजिला इमारत गिरने से अब तक 7 लोगों की मौत की पुष्टी हो चुकी है। अब तक की रिपोर्ट के अनुसार इस हादसे के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के नेता जिम्मेदार हैं।

Updated on: 02 Feb 2017, 01:36 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के कानपुर के चकेरी में बुधवार को 6 मंजिला इमारत गिरने से अब तक 7 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। एनडीआरएफ की टीम अभी भी राहत बचाव कार्य में जुटी है। एनडीआरएफ के अधिकारियों ने बताया की मलबे में अब भी 30 दबे हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। अब तक की रिपोर्ट के अनुसार इस हादसे के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के नेता महताब आलम जिम्मेदार हैं।

दरअसल कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) ने प्रेस नोट जारी कर कहा है कि सपा नेता बिल्डिंग का अवैध निर्माण करा रहा था। प्रेस नोट के अनुसार, 'अवैध निर्माण की 22 नवंबर को खबर आई थी। जिसके बाद नोटिस जारी किया गया था और 24 दिसंबर को बिल्डिंग सील कर दी गई थी।' बुधवार को इमारत धरासाई हुआ था।

और पढ़ें: NIA ने कहा, बिहार पुलिस के तथ्यों में दम, रेल हादसे में हो सकता है ISI का हाथ

 

 

रेस्क्यू में जुटी एनडीआरएफ की टीम
रेस्क्यू में जुटी एनडीआरएफ की टीम

केडीए ने कहा है की सील तोड़कर अवैध निर्माण कराया जा रहा था। इस मामले की जांच के लिए केडीए के सचिव केपी सिंह के नेतृत्व में कमेटी गठित की गई है। सपा नेता महताब आलम और ठेकेदार के खिलाफ चकेरी थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

राहत बचाव कर्मी और बच्ची के परिजन
राहत बचाव कर्मी और बच्ची के परिजन

बुधवार को करीब 1 बजे इमारत धरासाई हुआ था। जिसके बाद से प्रशासन राहत-बचाव कार्य में जुटी है। बाद में स्थिति नहीं संभलता देख एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया था। बिल्डिंग के नीचे कई मजदूर दबे हो सकते हैं। बचाव टीम के सामने छतों को काटकर दबे हुए लोगों को निकालने की चुनौती है। बीती रात 3 साल की बच्ची को जिंदा निकाला गया। ऐसे में अभी कुछ और लोगों के जिंदा निकलने की उम्मीद है।