logo-image

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल चोट के कारण हुए साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाली टी-20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी।

Updated on: 15 Feb 2017, 01:05 PM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाली टी-20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी। बोर्ड का कहना है कि मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से जूझ रहे गुप्टिल अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं।

वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले टी-20 मैच के लिए गुप्टिल के स्थान पर न्यूजीलैंड टीम में ऑकलैंड टीम के विकेटकीपर और बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को शामिल किया गया है, वहीं पहले दो मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए डीन ब्राउनली को जगह मिली है।

यह भी पढ़ें- Video: जीवा के साथ धोनी का वीडियो हुआ वायरल, देखें कैसे बेटी के लिए घुटनों पर आ गये माही

गुप्टिल की जगह ग्लेन फिलिप्स टीम में शामिल

गुप्टिल को पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के खिलाफ न्यूजीलैंड की टी-20 और एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया था। मंगलवार को उनके स्वास्थ्य की जांच हुई, जिसमें मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या सामने आई है।

न्यूजीलैंड के चयनकर्ता गाविन लार्सेन ने कहा कि घरेलू क्रिकेट में नियमित रूप से अच्छा प्रदर्शन करने के कारण ग्लेन को गुप्टिल के स्थान पर टी-20 टीम में शामिल किया गया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकमात्र टी-20 मैच 17 फरवरी को ऑकलैंड में खेला जाएगा, वहीं 19 से 22 फरवरी के बीच पहले दो एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे।

यह भी पढ़ें- IPL 10 Auction: जानें ईशांत शर्मा, मैथ्यूज,बेन स्टोक्स, मॉर्गन समेत 7 खिलाड़ियों का क्या है बेस प्राइज