logo-image

नोटबंदी:लोगों को कैशलेस ट्रांजिक्शन के लिए उत्साहित करें बीजेपी के सभी सांसद:नरेंद्र मोदी

बैठक में मौजूद बीजेपी नेता ने मोदी के हवाले से कहा,

Updated on: 07 Dec 2016, 11:01 PM

नई दिल्ली:

नोटबंदी के करीब एक महीने के बाद बीजेपी की संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी सासंदों को लोगों को कैशलेस ट्रांजिक्शन को बढ़ावा देने के लिए उत्साहित करने का निर्देश दिया है। साथ ही पीएम ने नोटबंदी पर संसद नहीं चलने देने के लिए विपक्ष की भी आलोचना की।

बीजेपी की संसदीय दल की बैठक में भाग लेते हुए प्रधानमंत्री ने लोगों का आठ नवंबर को 500 और 1,000 रुपये की नोटबंदी को समर्थन देने के लिए धन्यवाद किया।

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि मोदी एक जन जागरूकता अभियान चलाना चाहते हैं, जो ठीक चुनावों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन की इस्तेमाल की तरह होगा, जिससे लोग कैशलेस अर्थव्यवस्था के लिए प्रोत्साहित हो सकें।

बैठक में मौजूद बीजेपी नेता ने मोदी के हवाले से कहा, "विपक्ष संसद को चलने नहीं दे रहा है। मैं राज्यसभा में गया, लेकिन वे नारे लगाते रहे। इसके बावजूद मैं बैठा रहा। हम चर्चा के लिए तैयार हैं, लेकिन वो इसके खिलाफ रहे। आप अपने-अपने इलाके में जाइए और विपक्ष को लोगों के सामने बेनकाब करिए।"

सूत्रों के अनुसार मोदी ने कहा, "जनशक्ति हमारे साथ है और जनशक्ति हमेशा राजशक्ति से ऊपर होती है।"

सूत्रों ने मोदी के हवाले से कहा कि लोग नोटबंदी के बाद एक दूसरे की मदद कर रहे हैं, जिस तरह प्राकृतिक आपदाओं में वे एक-दूसरे की मदद करते हैं।

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि सरकार ने यह साफ किया है कई मौके पर प्रधानमंत्री नोटबंदी पर दोनों सदनों में बोलेंगे, लेकिन विपक्ष राजनीतिक एजेंडे के तहत हंगामा खड़ा कर रहा है। एक दूसरा प्रस्ताव संसद के दोनों सदनों के सुचारु संचालन को सुनिश्चित करने के लिए भी पारित किया गया।