logo-image

राजनीतिक संकट की ओर UP, पार्टी से बाहर होने के बाद अब अखिलेश रात 9 बजे करेंगे प्रेस कांफ्रेंस

मुलायम सिंह यादव ने अपने मुख्यमंत्री बेटे अखिलेश यादव और भाई शिवपाल यादव को पार्टी से 6 साल के लिए निकाल दिया है। अब अखिलेश रात 9 बजे प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे।

Updated on: 30 Dec 2016, 07:36 PM

highlights

  • सपा से निकाले गये अखिलेश यादव, रात 9 बजे ले सकते हैं बड़ा फैसला
  • मुलायम सिंह यादव ने बेटे अखिलेश यादव और भाई राम गोपाल को पार्टी से निकाला
  • सीट बंटवारे को लेकर समाजवादी पार्टी में चल रही है वर्चस्व की लड़ाई

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश राजनीतिक संकट की ओर बढ़ रहा है। समाजवादी पार्टी में जारी लड़ाई के बीच मुलायम सिंह यादव ने अपने मुख्यमंत्री बेटे अखिलेश यादव और भाई शिवपाल यादव को पार्टी से 6 साल के लिए निकाल दिया है। अब अखिलेश रात 9 बजे प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे। इस दौरान वह बड़ा फैसला ले सकते हैं।

दरअसल मुलायम सिंह यादव अखिलेश की ओर से जारी उम्मीदवारों की लिस्ट से नाराज थे। उन्होंने गुरुवार को 325 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। इससे नाराज शिवपाल सिंह यादव ने रात के करीब 12 बजे सभी 403 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।

अखिलेश की लिस्ट पर आपत्ति जताते हुए पहले मुलायम सिंह यादव ने गुरुवार दोपहर को अखिलेश और राम गोपाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। वहीं शाम होते-होते सपा प्रमुख ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर दोनों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

और पढ़ें: मुलायम सिंह यादव ने बेटे अखिलेश यादव और भाई राम गोपाल को पार्टी से 6 साल के लिए निकाला

और पढ़ें: मुलायम ने मुख्यमंत्री अखिलेश को सपा से निकाला, घर के बाहर नाराज समर्थकों का जमावड़ा

सपा प्रमुख के फैसले के बाद राम गोपाल यादव ने कहा कि निष्कासन संविधान के खिलाफ है। उन्होंने कहा, 'हमारे जवाब का इंतजार नहीं किया गया।'