logo-image

नागपुर टी-20 में धोनी ने अंतिम पलों में निभायी कप्तान की जिम्मेदारी, कप्तान कोहली के साथ मिलकर दिलाई जीत

मैच के दौरान एक ऐसा वक्त भी आया जब कप्तान विराट कोहली हिम्मत हार चुके थे। लेकिन धोनी ने एक बार फिर से स्थिति के अनुसार कप्तान की जिम्मेदारी निभाई और फिर क्या था जीत भारत की झोली में आयी

Updated on: 31 Jan 2017, 03:33 PM

नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गये दूसरे टी-20 मैच ने सबकी सांसे थाम कर रख दी थी। क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है और एक बार फिर से ऐसा नजारा नागपुर टी-20 के दौरान देखने को मिला। जब मैच में हार की कगार पर खड़ी टीम इंडिया के साथ अंतिम ओवर में एक चमत्कार सा हुआ।

मैच के दौरान एक ऐसा वक्त भी आया जब कप्तान विराट कोहली हिम्मत हार चुके थे। लेकिन धोनी ने एक बार फिर से स्थिति के अनुसार कप्तान की जिम्मेदारी निभाई और फिर क्या था जीत भारत की झोली में आयी। यह विराट और धोनी के बीच की केमिस्ट्री का ही कमाल था कि भारत दूसरा टी-20 मैच जीतने में कामयाब रहा।

यह भी पढ़ें- India Vs England T-20: इंग्लैंड को पांच रनों से हराकर भारत ने सीरीज को किया 1-1 से बराबर

खेल के अंतिम 3 ओवरों में इंग्लैंड को जीत के लिए 27 रन बनाने थे और 6 विकेट शेष थे। मैच के अंतिम ओवरों में दोनों टीमों में काफी दबाव बना हुआ था। इस दौरान भारत के कप्तान विराट कोहली काफी नर्वस लग रहे थे। ऐसे मौके पर टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने विराट की मदद की। धोनी ने अपने एक्सपीरियंस का फायदा विराट को दिया और आगे आकर फील्ड को संभाला।

धोनी ने विराट की फील्डिंग सेट करने में जमकर मदद की। ऐसे सेंसिटिव ओवर में धोनी ने पूरी फील्ड सेट की ताकि सिंगल्स के जरिये आसानी से रन ना बन सके। फील्ड सेटिंग का कमाल था कि बुमराह के 18वें ओवर में केवल 3 रन ही बन सके। रन गति थम जाने से दबाव इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर बढ़ा और वो गलती करने को मजबूर हुए। धोनी ने अपने कूल अंदाज से एक बार फिर से टीम इंडिया को जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें- कप्तानी छोड़ने के बावजूद धोनी निभा रहे हैं कप्तान की जिम्मेदारी, विराट की जगह करने गये पिच का निरीक्षण