logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

यूपी चुनाव: अमित शाह का दावा, पहले-दूसरे चरण में बीजेपी को मिलेंगी 90 से ज्यादा सीटें

अमित शाह ने सपा-कांग्रेस गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि यूपी में भ्रष्टाचार से लिप्त सरकार चलाने वाली दो पार्टियों का गठबंधन हुआ है।

Updated on: 12 Feb 2017, 11:41 PM

यूपी:

यूपी के चुनावी दंगल में रविवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा और कांग्रेस का गठबंधन वैचारिक रूप से अपवित्र है। वहीं शाह ने यूपी मे पहले चरण में 50 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करने का दावा भी ठोक दिया।

अमित शाह ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा, 'अखिलेश जी पूछते हैं कि अच्छे दिन कब आएंगे? यूपी में अच्छे दिन कब आएंगे? 5 साल सीएम रहने के बाद उन्होंने स्वीकार कर लिया है कि यूपी में अच्छे दिन नहीं आए हैं।'

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा 11 मार्च के बाद भूतपूर्व हो जाएगी कांग्रेस सरकार

बीजेपी अध्यक्ष ने अखिलेश पर निशाना साधते हुए कहा, 'अपने बाप को नाराज़ करके क्या बेटा समझौता करता है?' उन्होंने कहा कि सपा सरकार विकास नहीं दिखा पाई है और पिछले पांच साल में सबसे ज्यादा दंगे उत्तर प्रदेश में हुए हैं।

शाह ने सपा-कांग्रेस गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा, 'यूपी में भ्रष्टाचार से लिप्त सरकार चलाने वाली दो पार्टियों का गठबंधन हुआ है।'

ये भी पढ़ें: अमित शाह ने कहा, यूपी में चल रहा है गुंडाराज, अखिलेश ने चुनाव के पहले ही स्वीकार कर ली है हार

अमित शाह ने आगे कहा, 'यूपी में पहले चरण का चुनाव खत्म हो गया है। जिस गर्मजोशी के साथ बीजेपी के लिए वोटिंग हुई, उसके लिए मैं सभी मतदाताओं का धन्यवाद करता हूं। फीडबैक के मुताबिक, बीजेपी पहले चरण में 50 से ज्यादा सीटें लेकर सबसे आगे रहेगी और दूसरे चरण में 90 सीटें मिल जाएंगी।'

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन हो चुका है। गठबंधन के तहत उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस 105 पर जबकि सपा 298 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें: अमेरिका में अपराध से प्रवासियों का संबंध नहीं: शोध