logo-image

पटना में अवैध कब्जे को हटाने के दौरान मंदिर तोड़े जाने से भड़के लोगों ने पत्थरबाजी और आगजनी की

बिहार की राजधानी पटना में अवैध कब्जा हटाने के क्रम में मंदिर तोड़ना पुलिसवालों पर भारी पड़ गया

Updated on: 16 Dec 2016, 08:37 PM

नई दिल्ली:

बिहार की राजधानी पटना में अवैध कब्जा हटाने के क्रम में मंदिर तोड़ना पुलिसवालों पर भारी पड़ गया। अवैध कब्जा हटाए जाने के दौरान एक छोटे मंदिर को तोड़े जाने के बाद स्थानीय लोगों ने हंगामा शुरू हो गया।

हंगामा कर रहे लोगों के तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। बदले में आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की और कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

पुलिस के अनुसार जनवरी के पहले सप्ताह में गुरु गोविंद सिंह के प्रकाशपर्व को लेकर पटना सिटी क्षेत्र में जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम अवैध कब्जों को हटा रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को पटना सिटी के शिकारपुर चौक इलाके में सड़क किनारे बने मंदिर को हटाए जाने पर स्थानीय लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया।

पुलिस ने जब लोगों को शांत कराने की कोशिश की, तो आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। लोगों का कहना है कि प्रशासन ने मंदिर स्थानांतरित करने की बात कही थी, लेकिन मंदिर को तोड़ दिया गया।

आक्रोशित लोगों ने एक कार समेत कई मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया और कई वाहनों में तोड़फोड़ की।

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक इलाके में तनाव को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। अब स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। पुलिस पर पथराव करने वाले दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।