logo-image

पंजाब कांग्रेस का चुनावी नारा 'हर घर तों इक कप्तान'

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को अपनी पार्टी का चुनावी नारा 'हर घर तों इक कप्तान' देते हुए अंतरिम बेरोजगारी भत्ते के तहत राज्य के हर परिवार को नौकरी देने और युवाओं को नशे से दूर करने का वायदा किया है।

Updated on: 29 Nov 2016, 08:36 PM

highlights

  • हर परिवार को नौकरी देने और युवाओं को नशे से दूर करने का भी वायदा किया
  • अभियान का उद्देश्य पंजाब के युवाओं को सशक्त बनाने का है: अमरिंदर सिंह

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को अपनी पार्टी का चुनावी नारा 'हर घर तों इक कप्तान' देते हुए अंतरिम बेरोजगारी भत्ते के तहत राज्य के हर परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने और युवाओं को नशे से दूर करने का वायदा किया है।

कार्यक्रम लांच के दौरान उन्होंने कहा, 'हमारा लक्ष्य हर परिवार से 18-35 साल की उम्र के बीच के युवाओं को काम उपलब्ध कराना है। इस समय अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव हरीश चौधरी और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्टल भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें, पहले भी कह चुका है SC गैर जिम्मेदार लोगों को माता-पिता ना दें अपनी संपत्ति

उन्होंने कहा कि अभियान का उद्देश्य पंजाब के युवाओं को सशक्त बनाने का है। इसके पहले चरण में यह 40 लाख परिवारों के लिए पहुंचाया जाएगा। इसके अलावा भी उन्होंने कई और नारे दिये ' कैप्टन ने सौ चक्की और हर घर इक नौकरी पक्की।'

माना जा रहा है कि चुनीवी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने ही पंजाब कांग्रेस के लिए इस तरह ​के चुनावी नारे तैयार किये हैं। युवाओं को ध्यान में रखकर बनाये गए इन नारों के पंजाब में काफी लोकप्रिय होने की आंशका भी जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें, उंगलियां काटने वाले डॉक्टर पर 4.5 लाख रुपये का जुर्माना

इससे पहले भी लोकसभा चुनाव प्रशांत किशोर पर्दे के पीछे अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं और बिहार के विधानसभा चुनाव में भी नीतीश सरकार की जीत में उनका हाथ रहा है।