logo-image

नोटबंदी से कैशलेस फ्रेंडली होंगे लोग: जिमी शेरगिल

जिमी शेरगिल ने कहा कि नोटबंदी के दौर में यूटीलिटी स्टोर लोगों के लिए काफी सहूलियत देगा।

Updated on: 19 Dec 2016, 10:23 AM

फरीदाबाद:

'नोटबंदी का फैसला लोगों के लिए है। प्रधानमंत्री के इस निर्णय से एक स्वर्णिम युग की शुरूआत होगी। इससे देश को फायदा होगा। इस फैसले के बाद बड़ी संख्या में लोग कैशलेस फ्रेंडली हुए है।' ये बातें बॉलीवुड अभिनेता जिमी शेरगिल ने कही।

शेरगिल एनएच-1 मार्केट में द यूटिलिटी स्टोर के शुभारंभ के बाद मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि इस तरह के यूटिलिटी स्टोर से लोगों को एक ही जगह पर सभी वस्तुएं उपलब्ध हो जाएगी। यहां भी कैशलेस की सुविधा उपलब्ध है। जिमी शेरगिल ने कहा, 'नोटबंदी के दौर में यूटीलिटी स्टोर फरीदाबाद के लोगों के लिए काफी सहूलियत देगा।'

एनएच-1 स्थित हनुमान मंदिर में जिमी ने पूजा-अर्चना की। द यूटिलिटी स्टोर में छोटे बच्चों की जरूरत के सामान से लेकर पुरुष, महिला और बुजुर्ग सभी के लिए सामानों का कलेक्शन है। शुरुआत के तौर पर स्टोर में सामानों की कुल 14 कैटेगरी बनाई गई है। जैसे- बेबी केयर, क्लीनिंग एंड वॉशिंग, ब्यूटी यूटिलिटी, पर्सनल केयर एंड हेल्थ यूटिलिटी, बाथरुम, किचेन एंड डायनिंग यूटिलिटी जैसे सामानों का कलेक्शन है।

इन कैटेगरी में 1,200 से ज्यादा वेरायटी के सामान स्टोर में मौजूद हैं। आने वाले समय में कैटेगरी और वेरायटी दोनों को बढ़ाया जाएगा। 'द यूटिलिटी स्टोर' की खास बात ये है कि इस स्टोर में मिलने वाले 70 फीसदी सामान 111 रुपये से 333 रुपये तक तक के होंगे। यानी कीमत, क्वालिटी, प्रॉडक्ट की गुणवत्ता और लोगों की जरूरत पर विशेष ध्यान दिया गया है।

कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर राहुल सिंघल का कहना है, 'लगभग 104 देशों में रिसर्च करने के बाद हम इस नतीजे पर पहुंचे कि भारत में रोजमर्रा की जरूरी चीजों की एक जगह पर उपलब्धता की बेहद कमी है। इस स्टोर में मिलने वाला हर सामान या तो अब तक हमारे देश में उपलब्ध नहीं थे या फिर बहुत मुश्किल से मिलते थे। हमने 'द यूटिलिटी स्टोर' के जरिये इस कमी को पूरा करने की कोशिश की है। हमारा इरादा अपने इस कॉन्सेप्ट को पूरे देश में पहुंचाने का है। इसी योजना के अन्तर्गत अगले 2-3 सालों में हम देशभर में ऐसे 5,000 स्टोर्स शुरू करेंगे।'