logo-image

इवांका ट्रंप ने अपने पिता डोनाल्ड ट्रंप के कारोबार से ख़ुद को किया अलग

बुधवार को ही डोनाल्ड ट्रंप के अटॉर्नी शेरी डिल्लन ने कहा था कि ट्रंप की बेटी उनके किसी भी तरह के कारोबार में हिस्सा नहीं लेगी।

Updated on: 12 Jan 2017, 05:30 PM

नई दिल्ली:

डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने कहा है कि जैसे ही उसके पिता राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे वो ट्रंप संस्थान में प्रबंधक का पद छोड़ देंगी। साथ ही वो अपना कपड़े और उससे जुड़े सहायक सामग्री का काम भी छोड़ देंगी।

इस बात का ज़िक्र इवांका ने अपने फ़ेसबुक वॉल पे किया है। उन्होंने अपने फ़ेसबुक वॉल पर लिखा है, 'जब मेरे पिता 45वें राष्ट्रपति के रूप में अपना कार्यभार संभालेंगे, तो मैं सभी पदों से औपचारिक रूप से छुट्टी ले लूंगी।' ज़ाहिर है इवांका फ़िलहाल अपने पिता की कम्पनी में प्रबधक के पद पर कार्यरत हैं। इसके अलावा उनका ख़ुद का भी कपड़े और उससे जुड़ी सहायक सामाग्रियों का कारोबार है।

बुधवार को ही ट्रंप के अटॉर्नी शेरी डिल्लन ने कहा था कि ट्रंप की बेटी उनके किसी भी तरह के कारोबार में हिस्सा नहीं लेगी।

ये भी पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, मेरी रूस के साथ कोई डील नहीं, मी़डिया पर भी भड़के

इवांका जो कि इससे पहले फ़ैशन डिज़ाइनर भी रह चुकी हैं, अब तक ट्रंप की न्यूयॉर्क में स्थित कम्पनी में वॉइस प्रसिडेंट के रूप में काम करती रही हैं।

इवांका ने लिखा है, 'अब से वो अपने पिता के कारोबार में किसी भी तरह से नहीं जुड़ेंगी, हां उनके पति जेरेड कुशनेर राष्ट्रपति के यानि के उनके पिता के लिए वरिष्ठ सलाहकार के तौर पर काम करेंगे।'

आगे उन्होंने लिखा है कि वो और उनके पति वाशिंगटन डीसी के लिए प्रस्थान कर रहे हैं। जहां वो अपने तीनो बच्चों की देखभाल करेंगी, जबकि उनके पति जेरेड कुशनेर वरिष्ठ सलाहकार के तौर पर काम करेंगे।

ये भी पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप ने भी माना राष्ट्रपति चुनावों में रूस के हाथ होने का अंदेशा!