logo-image

यूपी चुनाव में हार के डर से एसपी-कांग्रेस में गठबंधन करा सकती है BJP: मायावती

मायावती ने कहा बीजेपी बहुजन समाजवादी पार्टी की जीत को लेकर डरी हुई है। क्योंकि लोकसभा चुनाव जीतने के बाद मोदी ने एक भी वायदे को पूरा नहीं किया है।

Updated on: 26 Dec 2016, 03:50 PM

highlights

  • बीजेपी के गले की हड्डी बना नोटबंदी: मायावती
  • हार के डर से एसपी-कांग्रेस में गठबंधन करवा रही है बीजेपी: मायावती

नई दिल्ली:

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर हमला किया है। मायावती ने यूपी चुनाव को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि नोटबंदी बीजेपी के लिए गले की हड्डी बन गई है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मायावती ने कहा आने वाले यूपी विधानसभा चुनाव में जनता बीजेपी को नोटबंदी का जवाब देगी।

बीजेपी पर मायावती का हमला

लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मायावती ने कहा बीजेपी बहुजन समाजवादी पार्टी की जीत को लेकर डरी हुई है। क्योंकि लोकसभा चुनाव जीतने के बाद मोदी ने एक भी वायदे को पूरा नहीं किया है।

पीएम नरेंद्र मोदी पर बरसते हुए मायावती ने कहा बीजेपी उत्तर प्रदेश में कभी नहीं जीतेगी। उत्तर प्रदेश चुनाव में नोटबंदी को लागू करने की सजा जनता सूद समेत बीजेपी को देगी।

मायवती ने कहा चुनाव में बीजेपी अयोध्या के विवादित ढांचे के मुद्दे को एक बार फिर से उठाएगी ताकि वोटों का ध्रुवीकरण हो सके, लोगों को इससे सावधान रहना चाहिए। मायावती ने यूपी में परिवर्तन यात्रा और रैलियों के नाम पर बीजेपी पर करोड़ों रुपये पानी की तरह बहाने का भी आरोप लगाया।

एसपी कांग्रेस के संभावित गठबंधन पर बरसी मायावती

एसपी और कांग्रेस के गठबंधन की संभावनाओं पर बोलते हुए मायावती ने कहा कि बीजेपी के इशारे पर डर की वजह से समाजवादी पार्टी कांग्रेस से गठबंधन करने को मजबूर है।

सीबीआई और अन्य एजेंसियों का डर दिखाकर बीजेपी समाजवादी पार्टी पर कांग्रेस से गठबंधन करने का दबाव डाल रही है। कांग्रेस-एसपी दोनों पार्टियों की चुनाव में हार होगी जिसके बाद एसपी हार का ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ देगी।

ये भी पढ़ें: चाचा-भतीजे की लड़ाई में नया मोड़, अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव के लिए भेजी 403 उम्मीदवारों की लिस्ट

मायावती ने कांग्रेस को किसी से गठबंधन नहीं करने की भी सलाह दी है और कहा कि अगर कांग्रेस गठबंधन करती है तो यूपी में और गर्त में चली जाएगी।

मायावती ने मुलायम-अखिलेश को भी आड़ें हाथों लिया

समाजवादी पार्टी में शिवापाल और अखिलेश के बीच चल रहे सियासी घमासान पर भी मायावती ने निशाना साधा। मायावती ने कहा अखिलेश यादव का ध्यान राज्य की जगह अपने परिवार में चल रहे सत्ता की लड़ाई पर ज्यादा है जिससे वो राज्य का नुकसान कर रहे हैं ।

यूपी में कानून व्यवस्था की हालत बेहद खराब है। मुजफ्फरनगर दंगों की बात करते हुए राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा सांप्रदायिक दंगों की वजह से लाखों लोगों को अपना घर छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा।

ये भी पढ़ें: शिवाजी स्मारक बनाना सही तो अम्बेडकर प्रतिमाओं का विरोध क्यों: मायावती

मायावती ने कहा राज्य में जो देंगे हुए हैं उसमें बीजेपी और एसपी का हाथ रहा है। इसलिए प्रदेश के मुस्लिम अपना वोट इस बार समाजवादी पार्टी को देकर बर्बाद नहीं करेंगे।

मायावती ने चुनाव को लेकर कहा गकि समाजवादी पार्टी का यादव वोट बैंक 5-6 फीसदी है जिसका असर सिर्फ राज्य के 50-60 सीटों पर ही है।

मायावती ने कहा इस बार मुस्लिम समाज के लोग बीजेपी की विरोधी पार्टियों में से केवल उसी पार्टी को वोट देंगे जो बीजेपी के उम्मीदवार को हराने में सक्षम नजर आएंगे।

दलित वोटों की चर्चा करते हुए मायावती ने कहा कि 24-25 फीसदी दलित वोट हैं जो बीएसपी को मिलेगा। दलित वोट मुस्लिम समाज के साथ मिलकर एक बड़ी ताकत है जो बीएसपी के साथ है।


मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यूपी में सिर्फ बीएसपी ही मुस्लिमों की हितैषी है। बिहार की तरह ही यूपी में भी सबको एक जुट होकर बीजेपी को हराना चाहिए जो सिर्फ बीएसपी पार्टी ही कर सकती है।

समाजवादी पार्टी पर आड़ें हाथों लेते हुए मायावती ने कहा, कांग्रेस और एसपी के गठबंधन पर बीजेपी ही मुहर लगाएगी।यूपी में नए साल के शुरुआती महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं।