logo-image

सहवाग की बैटिंग के 'जबरा फैन' थे सचिन

अपनी बल्लेबाजी से सबको अपना फैन बनाने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी किसी और खिलाड़ी के फैन हैं।

Updated on: 04 Dec 2016, 09:34 AM

नई दिल्ली:

अपनी बल्लेबाजी से सबको अपना फैन बनाने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी किसी और खिलाड़ी के फैन हैं। वह कोई और नहीं बल्कि उनके साथ पारी की शुरुआत करने वाले विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग हैं। जिनको बल्लेबाजी करते देखना सचिन को सबसे ज्यादा पंसद था।

यह भी पढ़ें- लोढ़ा समिति और बीसीसीआई की तकरार पर सचिन ने साधी चुप्पी

सचिन ने कहा कि सहवाग को बल्लेबाजी करते देखना शानदार था क्योंकि वह अगली गेंद पर क्या करेंगे यह अंदाजा लगाना मुश्किल था। उन्होंने कहा, 'सहवाग के साथ बल्लेबाजी करते हुए मुझे पता नहीं होता था कि अगली गेंद पर क्या होना है। उनके साथ कुछ दिनों तक खेलने के बाद मैं समझ पाया कि वह क्या सोच रहे हैं।' सचिन ने सहवाग के साथ एकदिवसीय क्रिकेट में सलामी बल्लेबाजी की है और यह जोड़ी एकदिवसीय इतिहास में सबसे खतरनाक सलामी जोड़ियों में से एक के रूप में जानी जाती थी।

हालांकि सचिन ने माना कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान हैंसी क्रोनिये का सामना करने में दिक्कत होती थी। हिंदुस्तान टाइम्स के वार्षिक कार्यक्रम लीडरशिप समिट में शिरकत करने पहुंचे सचिन ने कहा, 'यह अजीब है लेकिन हैंसी ने मुझे कई बार आउट किया है।'

यह भी पढ़ें- सहवाग का खुलासा,धोनी ने बचाया था विराट का करियर

सचिन ने इस कार्यक्रम में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ब्रायन लारा, रिकी पोटिंग और जैक कैलिस की भी तारीफ की और कहा कि यह तीनों बल्लेबाज महान थे और इनकी बैटिंग शानदार थी। सचिन ने अपने समकालीन बल्लेबाज वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा को 'स्पेशल पैकेज' बताया और टेनिस स्टार स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को क्रिकेट खिलाड़ियों से अलग अपना पंसदीदा खिलाड़ी बताया है।

सचिन ने कहा कि मैं टेस्ट क्रिकेट देखते हुए बड़ा हुआ हूं और मुझे इससे विशेष लगाव है। आज की पीढ़ी टी-20 देखती लेकिन अब टीमों के बीच उतनी प्रतिस्पर्धा नहीं बची है। उन्होंने कहा कि आज मैं मैदान पर नहीं उतरता हूं, जिसके कारण लाखों लोगों के प्यार को 'मिस' करता हूं जो मुझे मिला है।