logo-image

हैदराबाद पुलिस ने इंटरनेट कैफे में की छापेमारी, पोर्न देखते पकड़े गए 65 नाबालिग

हैदराबाद पुलिस ने शहर में साइबर कैफे के खिलाफ चल रही छापेमारी अभियान में 65 नाबालिग को अलग अलग कैफे में पोर्न देखते हुए पकड़ा।

Updated on: 15 Dec 2016, 08:27 AM

हैदराबाद:

हैदराबाद पुलिस ने शहर में साइबर कैफे पर चल रही छापेमारी अभियान में 65 नाबालिग को अलग अलग कैफे में पोर्न देखते हुए पकड़ा। जिन साइबर कैफे में ये नाबालिग बच्चे पकड़े गए, उनके खिलाफ भी 30 मामले दर्ज किए गए हैं। जिसमें उन पर लगे आरोपों में सिक्योरिटी कैमरा नहीं लगाने से लेकर नाबालिगों को पोर्न देखने देना तक शामिल है।

हैदराबाद में पुलिस 65 किशोरों शहर के अलग अलग साइबर कैफे में पोर्न देखते हुए पकड़ा है। जो एक छापेमारी अभियान के अंतर्गत पकड़ा गया। पुलिस का कहना है कि उनके पास कई अभिभावकों की शिकायत आई थी।

माता-पिता का कहना था कि उनके बच्चे स्कूल होमवर्क के बहाने इंटरनेट कैफे में जरुरत से ज्यादा समय बिताते है। जिसके बाद पुलिस ने सप्ताह भर में अलग अलग कैफे में छापेमारी कर 65 नाबालिगों को पोर्न देखते पकड़ा गया।

यह भी देखें- हैदराबाद दोहरे बम ब्लास्ट मामले में IM का आतंकी यासीन भटकल समेत 5 दोषी

बताया गया कि ये बच्चे 12-16 साल के हैं। पुलिस का कहना है कि इस तरह की मुहिम पहली बार चलाई गई है। पुलिस अब नाबालिगों और उनके माता पिता की काउंसलिंग करेगी। पुलिस ने लगातार शिकायत मिलने पर लगभग 100 इंटरनेट कैफों की छानबीन की तो, इस छानबीन में पाया कि बच्चे अश्लील साइट को ब्राउज कर रहे थे।

इसमें शामिल कैफे ओनर के खिलाफ पुलिस ने 30 केस दर्ज किए हैं। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरा नहीं लगाने से लेकर बच्चों को अश्लील साइट देखने के लिए अनुमति देने के आरोप में केस दर्ज किए गये है। हैदराबाद सिटी पुलिस ऐक्ट के तहत इन्हें छह महीने जेल भी भेजा जा सकता है।