logo-image

अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में पूरे किए 48 साल, शेयर की ये यादगार तस्वीरें

चार दशकों से बॉलीवुड के सफर में बिग बी ने करीब 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया।

Updated on: 16 Feb 2017, 06:25 PM

मुंबई:

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी सफर का चार दशक से ज्यादा समय पूरा कर लिया है। बच्चन ने कहा कि वह बॉलीवुड में 15 फरवरी 1969 को आधिकारिक तौर पर शामिल हुए थे।

अमिताभ (74) ने बुधवार की रात अपने ब्लॉग और ट्वीटर में लिखा, 'बहुत सारी घटनाएं 15 फरवरी की तारीख से जुड़ी हुई हैं। इसी दिन 1969 में फिल्म उद्योग में अपनी पहली फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' के लिए हस्ताक्षर कर आधिकारिक रूप से प्रवेश लिया।'

फिल्म 'पीकू' के स्टार बच्चन ने फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' के सेट से जुड़ी हुई कई तस्वीरें भी साझा की। चार दशकों से बॉलीवुड के सफर में बिग बी ने करीब 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। उन्हें कला में योगदान के लिए 1984 में पद्मश्री, 2001 में पद्म भूषण और 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया।

फ्रांस की सरकार ने साल 2007 में अपने उच्चतम नागरिक सम्मान 'नाइट ऑफ दि लीजन ऑफ ऑनर' से अमिताभ बच्चन को सिनेमा की दुनिया में असाधारण करियर के लिए सम्मानित किया।

अमिताभ ने कई सफल फिल्मों जैसे 'बॉम्बे टू गोवा', 'जंजीर', 'अभिमान', 'नमक हराम', 'शोले' 'अग्निपथ' और 'दीवार' में काम किया है। हाल ही में उनकी फिल्में 'पीकू' और 'पिंक' को भी काफी सराहा गया।

(इनपुट आईएएनएस एजेंसी से लिया गया है)