logo-image

कर्मचारियों की प्रतिबद्धता पर सवाल उठाने पर AI के पायलट ने विमानन मंत्री राजू को दिया करारा जवाब

विमानन मंत्री गजपति राजू के एयर इंडिया के कर्मचारियों की प्रतिबद्धता पर सवाल उठाने पर एयर इंडिया के एक पायलट ने उन्हें चिट्ठी लिखकर दिया करारा जवाब

Updated on: 29 Dec 2016, 09:02 AM

नई दिल्ली:

नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू के एयर इंडिया के कर्मचारियों के प्रतिबद्धता पर सवाल उठाने पर एयर इंडिया के एक पायलट ने उन्हें चिट्ठी लिखकर करारा जवाब दिया है।

3 दिन पहले नागरिक उड्यन मंत्री अशोक गजपति राजू ने सरकारी एयरलाइन्स कंपनी एयर इंडिया के कर्मचारियों को प्राइवेट एयरलाइन्स के कर्मचारियों से सीख लेने की सलाह दी थी।राजू ने कहा था कुछ तो कारण हैं जिसकी वजह से एयर इंडिया प्राइवेट एयरलाइन्स से पीछे हैं।

एयर इंडिया के वरिष्ठ पायलट शुभाशीष मजूमदार ने अशोक गजपति राजू को एक चिट्ठी लिखकर कर्मचारियों के कमिटमेंट पर सवाल उठाने पर उन्हें जवाब दिया है।

पायलट ने चिट्ठी में लिखा है एयर इंडिया के कर्मचारियों में प्रेरणा की कमी है ना कि प्रतिबद्धता में कोई कमी है। एयर इंडिया का मैं एक प्रतिबद्ध कर्मचारी, ईमानदार करदाता, और देशभक्त नागरिक होने के नाते ये बताना चाहता हूं कि संसद के शीतकालीन सत्र में दोनों सदनों की कार्यवाही में काम के 92 घंटे बर्बाद हो गए।

आपके ( सरकार और सांसद ) सहयोगियों ने हंगामा करके, नारे लगाकर और पोस्टर दिखाकर सदन की पूरी कार्यवाही को बाधित रखा।
पायलट ने आगे लिखा है, एयर इंडिया का कर्मचारी होने के नाते ये देखकर भी हम बहुत दुखी है कि हमारे देश के नेता  बाकी देशों के नेताओं के मुकाबले प्रतिबद्धता में बहुत पीछे है।

शुभाशीष ने चिट्ठी में आगे लिखा है कि अगर एयर इंडिया के कर्मचारी देश के सांसदों की तरह व्यवहार करने लगे तो सरकार भले ही उन्हें नौकरी से ना निकाले लेकिन फटकार जरूर लगाती है। इसलिए हमें भी उम्मीद है कि देश के नेता और सांसद भी खुद का आत्म निरीक्षण करेंगे।

पायलट ने चिट्ठी में अंतिम में लिखा है मंत्री ने हमारे कमिटमेंट पर सवाल उठाए जिससे हममें से बहुत से लोग आहत हैं।