logo-image

Live: अपोलो अस्पताल में हुई अन्नाद्रमुक विधायकों की आपात बैठक

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को रविवार शाम दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जयललिता की गंभीर हालत की खबर सुनते ही अस्पताल के बाहर उनके समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा। अस्पताल के बाहर अम्मा के समर्थक उनके लिए दुआ कर रहे हैं।

Updated on: 05 Dec 2016, 06:28 PM

New Delhi:

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को रविवार शाम दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जयललिता की गंभीर हालत की खबर सुनते ही अस्पताल के बाहर उनके समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा। जयलिलता की गंभीर हालत के बीज अपोलो अस्पताल में पार्टी विधायकों की बैठक हुई है। पार्टी के विधायकों से पार्टी के साथ जुड़े रहने का हलफनामा लिया गया है।

अस्पताल के बाहर अम्मा के समर्थक उनके लिए दुआ कर रहे हैं। वहीं अपोलो अस्पताल एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर संगीता रेड्डी ने कहा, ' हमारी बेहतरीन कोशिशों के बाद हमारी प्यारी मुख्यमंत्री अभी भी नाजुक हालत में हैं।' 

 इस बीच अपोलो अस्पताल के प्रवक्ता ने कहा, 'मुख्यमंत्री जयललिता की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। उन्हें ईसीएमओ और अन्य लाइफ सपोर्ट सिस्टम्स पर रखा गया है।'

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा था, 'दिल्ली से एम्स की एक टीम पिछले करीब ढाई महीने से चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती जयललिता को देखने जा रही है।' वहीं, जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और जयललिता की सेहत के बारे में विस्तार से जानकारी दी। 

ये भी पढ़ें: जयललिता का अभिनेत्री से 'अम्मा' बनने तक का सफ़र

अस्पताल के बाहर जयललिता के समर्थक रोते और बिलखते दिखे। समर्थकों की भारी संख्या को देखते हुए अपोलो अस्पताल के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को कड़ी कर दी गई है। इसके साथ ही पूरे राज्य में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है।

ये भी पढ़ें: तमिलनाडु में दंगारोधी पुलिस को एयरलिफ्ट किए जाने का इंतजाम

रविवार शाम अपोलो अस्पताल ने बयान जारी कर रहा कि जयललिता को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। अस्पताल ने बताया कि विशेषज्ञ डॉक्टर उनका इलाज कर रहे है।

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता 22 सितंबर से ही अस्पताल में भर्ती है। जयललिता करीब ढाई महीने आईसीयू में रही थीं। अपोलो अस्पताल से बयान आने के तुरंत बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु के राज्यपाल विद्यासागर राव से बातचीत की और जयललिता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। राव तुरंत बाद मुंबई से चेन्नई के लिए रवाना हुए और चेन्नई पहुंचने के बाद अपोलो अस्पताल पहुंचे। राव महाराष्ट्र के भी राज्यपाल है।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी समेत देश के अन्य नेताओं ने जयललिता के स्वास्थ्य की स्थिति पर चिंता जताते हुए उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

इससे पहले दिन में अन्नाद्रमुक प्रवक्ता सी पोन्नैयन ने संवाददाताओं से कहा, ‘एम्स के चिकित्सकों ने कल अस्पताल में जयललिता को देखा और उनके स्वास्थ्य की जांच करने के बाद उन्होंने हमारे साथ अच्छी खबर साझा की कि अम्मा पूरी तरह ठीक हो गई हैं।’

लाइव अपडेट:

अगर तमिलनाडु को मदद की जरूरत है तो गृह मंत्रालय उन्हें फोर्स दे सकता है। हम खुद से दखल नहीं देंगे

तिरुवनमलाई में कर्नाटक राज्य परिवहन निगम की बस पर पथराव के बाद तमिलनाडु को जाने वाली बसें अस्थायी तौर पर रोकी गईं 

तमिलनाडु डीजीपी ने सभी पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को सोमवार सुबह 7 बजे रिपोर्ट करने का आदेश दिया

चेन्नई पुलिस ने अपोलो अस्पताल को जाने वाली सड़क को बंद कर दिया है, मुख्यमंत्री जयललिता इसी अस्पताल में भर्ती हैं 

अपोलो अस्पताल के बाहर भारी पुलिस बल तैनात, अपोलो अस्पताल में भर्ती हैं जयललिता

जयललिता की सेहत को लेकर 12 बजे अपोलो अस्पताल जारी करेगा हेल्थ बुलेटिन