logo-image

Video: जब सीरिया में बम हमले से बचने के बाद एक बच्चे ने कहा, 'क्या मैं मर जाऊंगा'!

यह पहली बार नहीं है जब सीरिया से ऐसी तस्वीर सामने आई है। पिछले साल के आखिर में समुद्र किनारे एलन कुर्दी के शव की तस्वीर के बाद से ऐसी कई तस्वीरें और वीडियो दुनिया देख चुकी है।

Updated on: 22 Nov 2016, 11:40 AM

नई दिल्ली:

सीरिया में जारी गृह युद्ध के बीच वहां से आए दिन दिल दहलाने वाली तस्वीरें आती रही हैं। सबसे बुरा और विभत्स दृश्य बच्चों को लेकर देखने को मिल रहा है। अब एक और सीरियाई बच्चे का वीडियो सामने आया है जो रोंगटे खड़े कर देने वाला है।

सीएनएन के मुताबिक फ्रांस में स्थित सीरिया की एक चैरिटी फर्म ने इस वीडियो को पोस्ट किया है। बच्चा सीरियाई शहर अलेप्पो के पूर्वी इलाके में एक अस्पताल में भर्ती है। उसके चेहरे पर ऑक्सिजन मास्क लगा है और वह दर्द से रो रहा है।

अस्पातल में मौजूद मेडिकल स्टाफ से वह पूछता है, 'क्या अब मैं मर जाऊंगा'। जबकि मेडिकल स्टाफ लगातार उसका ढाढ़स बंधाने की कोशिश कर रहे हैं।

रोते हुए सीरियाई बच्चा बता रहा है कि वह सीरिया के अर्द अल-हामरा में था और लड़ाकू विमानों को देख रहा था। तभी उसने धुंआ उड़ते देखा। उसे भी कुछ अजीब महसूस हुआ और फिर कुछ लोग उसे अस्पताल ले आए।

यह पहली बार नहीं है जब सीरिया से ऐसी तस्वीर सामने आई है। पिछले साल के आखिर में समुद्र किनारे एलन कुर्दी के शव की तस्वीर के सामने आने के बाद से लगातार यह सिलसिला जारी है। कुछ ही दिनों पहले एक छोटे से बच्चे उमरान दकनिश के वीडियो ने भी पूरी दुनिया को हिला दिया था।