logo-image

पाकिस्तानी आयोग ने कहा, आतंकियों के खिलाफ झूठी कार्रवाई का ढोंग बंद करे सरकार

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट की तरफ से गठित आयोग ने प्रतिबंधिक आतंकी संगठनों के साथ दोस्ताना बरताव किए जाने को लेकर वहां की सरकार को कड़ी फटकार लगाई है।

Updated on: 16 Dec 2016, 07:26 PM

highlights

  • पाकिस्तानी आयोग ने आतंकी संगठनों के साथ दोस्ताना बरताव किए जाने को लेकर पाक सरकार को फटकार लगाई है
  • पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने क्वेटा आतंकी हमले की जांच के लिए इस आयोग का गठन किया था

New Delhi:

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट की तरफ से गठित आयोग ने प्रतिबंधिक आतंकी संगठनों के साथ दोस्ताना बरताव किए जाने को लेकर वहां की सरकार को कड़ी फटकार लगाई है। पाकिस्तानी अखबार द डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक आयोग ने पाकिस्तान की सरकार को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि एंटी टेररिज्म एक्ट के तहत आतंकी संगठनों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए।

आयोग ने कहा पाकिस्तान सरकार को केवल दिखावे के लिए आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने की जरूरत नहीं है। आयोग का गठन अगस्त महीने में क्वेटा में हुए हमलों की जांच करने के लिए किया गया था। क्वेटा आतंकी हमले में 74 लोगों की जान गई थी।

आयोग की रिपोर्ट में कहा गया है, 'अगर पाकिस्तान को शांति और सौहार्द्र का जगह बने रहना है तो फिर संविधान के शासन को फिर से लागू करना होगा।' आयोग ने 21 अक्टूबर को पाकिस्तान के गृह मंत्री हसन निसार और तीन आतंकी संगठनों के प्रमुखों के बीच हुई मुलाकात को लेकर दुख जताया।

निसार ने सिपह ए शहाबा पाकिस्तान, मिल्लत ए इस्लामिया और अहले सुन्नत वल जमात के नेताओं से मुलाकात की थी। आयोग ने कहा पाकिस्तान सरकार को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई का ढोंग करने से बचना चाहिए।