logo-image

पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच: बिना किसी बदलाव के उतरेगी कंगारू टीम

पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम बिना किसी बदलाव के उतरेगी।

Updated on: 25 Dec 2016, 10:49 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम बिना किसी बदलाव के उतरेगी। क्रिकेट आस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी घोषणा की गई। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से होगा।

दूसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर रविवार को कप्तान स्टीव स्मिथ ने अंतिम एकादश की घोषणा करते हुए कहा, 'हमने टीम में कई हरफनमौला खिलाड़ियों को शामिल किया, क्योंकि गेंदबाजों पर काफी दबाव पड़ रहा था। लेकिन उन्होंने इस दबाव में भी अच्छा प्रदर्शन किया और उन्हें पूरा विश्वास है कि वे आगे भी इस प्रदर्शन को जारी रखेंगे।'

आस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में हुए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 39 रनों से मात दी थी। हाल में आस्ट्रेलिया ने कई खिलाड़ियों को एकसाथ पदार्पण का मौका दिया जिनमें से कुछ का प्रदर्शन औसत ही रहा है।

इसे भी पढ़ें: साल 2016 रहा इन स्टार क्रिकेटर्स के लिए वेडिंग ईयर

छठे क्रम के बल्लेबाज निक मैडिंसन अब तक दो टेस्ट मैचों की तीन पारियों में क्रमश: 0, 1 और चार रन ही बना सके हैं, लेकिन उन्हें मेलबर्न टेस्ट में अपनी काबिलियत साबित करने का एक और मौका दिया जा रहा है।

स्मिथ ने कहा, 'निश्चित तौर पर निक ने अपेक्षित प्रदर्शन नहीं किया है। लेकिन हमें उन पर गर्व है। हमें उन जैसे निस्वार्थ खिलाड़ियों की जरूरत है।'

इससे साफ है कि आस्ट्रेलिया मेलबर्न में भी पाकिस्तान के खिलाफ छह विशेषज्ञ बल्लेबाजों के साथ उतरेगी। गेंदबाजी की कमान मिशेल स्टार्क, जोस हाजलेवुड और जैक्सन बर्ड के हाथ होगी, जबकि नेथन लॉयन स्पिन की जिम्मेदारी संभालेंगे।

टीम : स्टिवन स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, मैथ्यू रेनशॉ, उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकॉम्ब, निक मैडिंसन, मैथ्यू वेड, मिशेल स्टार्क, जोस हाजलेवुड, जैक्सन बर्ड, नेथन लॉयन।