logo-image

अनिल बैजल 31 दिसंबर को लेंगे दिल्ली के उप-राज्यपाल पद की शपथ

अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में गृह सचिव रहे अनिल बैजल को राष्ट्रपति ने दिल्ली का उप-राज्यपाल नियुक्त किया है। बैजल 31 दिसंबर को शपथ लेंगे।

Updated on: 29 Dec 2016, 09:57 PM

नई दिल्ली:

अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में गृह सचिव रहे अनिल बैजल को राष्ट्रपति ने दिल्ली का उप-राज्यपाल नियुक्त किया है। बैजल 31 दिसंबर को शपथ लेंगे। केंद्र ने बुधवार को उनके नाम पर मुहर पर लगाई थी। जिसके बाद बैजल का नाम राष्ट्रपति के पास भेजा गया था।

बैजल विवेकानंद इंटरनेशनल फाउंडेशन में एक्जीक्यूटिव काउंसिल से भी जुड़े रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद इस संस्था से जुड़े कुछ लोगों को सरकार में जगह मिली है।

1969 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी बैजल दिल्ली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष तथा अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में केंद्रीय गृह सचिव जैसे प्रमुख पदों पर रह चुके हैं। वह 2006 में केंद्रीय शहरी विकास सचिव के पद से सेवानिवृत्त हुए थे।

नजीब जंग ने सबको चौंकाते हुए बीते गुरुवार को इस्तीफा दे दिया था। दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनने के बाद उप-राज्यपाल नजीब जंग और अरविंद केजरीवाल के बीच टकराव देखने को मिला था। काम के अधिकार को लेकर कई बार लड़ाईयां सार्वजनिक हुई।