logo-image

केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन के OSD की नियुक्ति के खिलाफ CBI ने दर्ज की FIR

सीबीआई ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के ओएसडी की नियुक्ति मामले में हुई कथित गड़बड़ी को लेकर एफआईआर दर्ज की है।

Updated on: 29 Dec 2016, 07:23 PM

highlights

  • सत्येंद्र जैन के ओएसडी निकुंज अग्रवाल की नियुक्ति को लेकर विवाद
  • सीबीआई ने दर्ज की FIR, केजरीवाल के करीबी माने जाते हैं निकुंज
  • निकुंज की नियुक्ति में गड़बड़ी को खारिज कर चुके हैं सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली:

केंद्रीय अन्वेषण ब्योरो (सीबीआई) ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के ओएसडी की नियुक्ति मामले में हुई कथित गड़बड़ी को लेकर एफआईआर दर्ज की है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार में मंत्री जैन ने निकुंज अग्रवाल को अपना ओएसडी बनाया था।

अग्रवाल की नियुक्ति में कथित तौर पर धांधली का आरोप है। जिसके खिलाफ सीबीआई ने मामला दर्ज किया है।

निकुंज अग्रवाल की नियुक्ति के बाद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भाई भतीजेवाद का आरोप लगा था। रिपोर्ट्स के अनुसार अग्रवाल सीएम के दामाद हैं और पेशे से डॉक्टर हैं।

हालांकि आज तक से बात करते हुए सत्येन्द्र जैन कह चुके हैं कि नियुक्ति में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। उन्होंने कहा था, 'निकुंज अग्रवाल एक योग्य पोस्ट ग्रेजुएट डॉक्टर हैं, एमडी की है, सर्जन हैं। निकुंज अग्रवाल की कोई अवैध या गलत नियुक्ति नहीं की गई है। एलजी सिर्फ सरकार को बदनाम कर रहे हैं।'

अब सीबीआई ने नियुक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ऐसे में एक बार फिर दिल्ली की केजरीवाल सरकार और केंद्र सरकार के बीच टकराव देखने के को मिल सकता है।

और पढ़ें: अनिल बैजल बने दिल्ली के उप-राज्यपाल, राष्ट्रपति ने लगाई मुहर

और पढ़ें: अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से अपनी डिग्री सार्वजनिक करने को कहा