logo-image

उत्तर प्रदेश चुनाव: कांग्रेस पर मायावती की चुटकी, खाट सभा से नहीं मिले उम्मीदवार इसलिए समाजवादी पार्टी से कर रही गठबंधन की बात

मायावती ने कहा कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में ऑक्सिजन पर है। मायावती के मुताबिक गठबंधन की इस पूरी कवायद के बीच कांग्रेस का दिवालियापन सामने आ गया है।

Updated on: 21 Jan 2017, 05:43 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन होगा या नहीं, यह सवाल अभी भी बना हुआ है। लेकिन इस बीच लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने इस पर जमकर चुटकी ली।

मायावती ने कहा कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में ऑक्सिजन पर है। मायावती के मुताबिक गठबंधन की इस पूरी कवायद के बीच कांग्रेस का दिवालियापन सामने आ गया है।

मायावती के अनुसार, 'कांग्रेस की हालत उत्तर प्रदेश में इतनी खराब है कि तमाम रथ यात्राओं और खाट सभाओं के बावजूद उसे उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं। कांग्रेस का दिवालियापन सामने आ गया है। यूपी में कांग्रेस अब ऑक्सिजन पर है।'

मायावती ने कि अब आलम यह है कि कांग्रेस को सपा के मुख्यमंत्री के चेहरे पर चुनाव लड़ना पड़ रहा है। इससे पहले मायावती ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले पांच साल के सपा कार्यकाल में उत्तर प्रदेश की हालत बदतर हुई है।

अखिलेश यादव को दागी चेहरा बताते हुए मायावती ने कहा कि सपा सरकार गुंडो और दागी चेहरों को टिकट दे रही है।

यह भी पढ़ें: समाजवादी पार्टी को झटका, अखिलेश के पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी सपा छोड़ बीएसपी में शामिल

समाजवादी पार्टी में हाल में मचे घमासान पर मायावती ने कहा कि अखिलेश की नाकामी छिपाने के लिए ड्रामेबाजी की गई और शिवपाल यादव को बलि का बकरा बनाया गया।