logo-image

जम्मू-कश्मीर के पंपोर में आर्मी काफिले पर हुए हमले में 3 जवान शहीद, ज़ख्मी ड्राइवर ने दिखाई बहादुरी, फिर भी भाग निकले आतंकी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सेना के काफिले पर आतंकी हमला किया है जिसमें 3 जवान शहीद हो गए हैं।

Updated on: 18 Dec 2016, 08:01 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सेना के काफिले पर आतंकी हमला किया है। हमले में 3 जवान शहीद हो गए। पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक आतंकियों ने दोपहर में पुलवामा के पंपोर के कदलबाल में सेना के काफिले को निशाना बनाकर हमला किया।

बताया जा रहा है कि उस वक्त काफिला श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे से गुजर रहा था। आतंकियों ने ड्राइवर को निशाना बनाकर बस रोकने की कोशिश की, लेकिन जख्मी हालत में भी ड्राइवर बस को निकाल ले गया। फायरिंग करने के बाद आतंकी भागने में कामयाब रहे। हमले में 3 जवान शहीद हो गए, 2 जख्मी भी हुए। 

हमले के बाद से सुरक्षा बलों ने आसपास के इलाकों की घेरेबंदी करते हुए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। 

सीआरपीएफ के आईजी ने कहा, 'आतंकवादियों ने हमला किया, जिसका सुरक्षा बलों के जवान ने जवाब दिया। लोगों की मौजूदगी होने की वजह से सुरक्षा बलों को पर्याप्त फायरिंग का मौका नहीं मिला। इसका फायदा उठाकर आतंकी भागने में सफल रहे।'

आतंकियों की संख्या 2 बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि उनकी साजिश फायरिंग कर बस को रोकने की थी ताकि ज्यादा से ज्यादा नुकसान किया जा सके। एक आतंकी ने सड़क के बीचोबीच आकर बस ड्राइवर को निशाना बनाया, मगर गोली लगने के बाद भी ड्राइवर ने बस को नहीं रोका और उसे आर्मी कैम्प तक पहुंचाने में कामयाब रहा।