logo-image

बहुत कुछ करने के लिए समय की कमी महसूस करते हैं बिग बी

अभिनेता लगभग पांच दशक से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। उन्होंने 'जंजीर', 'शोले', 'अभिमान', 'डॉन', 'शहंशाह', 'पा', और 'पीकू' जैसी सफल फिल्मों में काम किया है।

Updated on: 29 Dec 2016, 08:14 PM

मुंबई:

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन (74) को लगता है कि उनके पास बहुत कुछ करने के लिए है, लेकिन पर्याप्त समय नहीं है। उनके पास समय की कमी है। 

अभिनेता लगभग पांच दशक से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। उन्होंने 'जंजीर', 'शोले', 'अभिमान', 'डॉन', 'शहंशाह', 'पा', और 'पीकू' जैसी सफल फिल्मों में काम किया है।

ये भी पढ़ें: दामाद निखिल नंदा की फैक्ट्री में पहुंचे अमिताभ बच्चन, नाती-पोती के साथ बिताया समय (PHOTOS)

अपने ब्लॉग पर उन्होंने गुरुवार को लिखा, 'ऐसा किसी को क्यों महसूस होता है कि ज्यादा कुछ करने के लिए समय की कमी है, वास्तव में अभी बहुत कुछ करने के लिए है। ऐसा क्यों है कि जब बहुत कुछ करने के लिए है जिसे करने में एक लाख बार चांद निकलेगा, यह अच्छी तरह से जानते हुए भी कि अभी नहीं तो फिर कब..?'

अमिताभ ने आगे कहा कि छोटे से शुरुआत करने के लिए कहा जाता है। बाद में आगे बढ़ते जाना मन में संदेह पैदा करता है। दूसरों के पास उनकी तुलना में ज्यादा समय है। बिग बी कहते हैं कि वह हर सुबह के बारे में सोचते हैं और दूसरे लोग भविष्य की सुबह के बारे में सोचते हैं और यह सच्चाई दुविधा को जन्म देती है।

ये भी पढ़ें: कई दिलों तक पहुंचा 'पिंक' का संदेश: अमिताभ बच्चन

उन्होंने यह भी लिखा कि लोग मौजूदा दौर के रचनात्मक कार्यो में अपने दृष्टिकोण को शामिल करते हैं। अमिताभ के मुताबिक, उन्हें इस बात से ईर्ष्या होती है कि यह उनके समय में मौजूद नहीं था। वह दूसरों में अपना अक्स देखने की कोशिश करते हैं।

अमिताभ पुरानी यादों को अच्छा मानते हैं, लेकिन तब नहीं जब यह उनके साथ समझौता नहीं करता। उन्होंने कहा, 'मैं ऐसा करने का इच्छुक हूं.. लेकिन तब समय को इंतजार करना पड़ेगा और ना ही समय, ना ही पुरानी यादें इंतजार करेंगी।'