logo-image

यूपी चुनाव 2017: समाजवादी पार्टी ने जारी की 23 उम्मीदवारों की लिस्ट

यूपी प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह ने शनिवार को यूपी चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

Updated on: 10 Dec 2016, 08:02 PM

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी के यूपी प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने शनिवार को यूपी चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 23 उम्मीदवारों का नाम है।

समाजवादी पार्टी ने 7 सीटों पर उम्मीदवार बदले हैं। वहीं, आजम खान के बेटे को अब्दुल्ला को स्वार सीट से टिकट मिला है। उम्मीदवारों की लिस्ट में बसपा के नसीमुद्दीन सिद्दीकी के भाई हसनुद्दीन और अतीक अहमद का नाम भी शामिल है। 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की चर्चा चल रही है। सूत्रों के मुताबिक, दोनों दल ऐसा चाहते हैं, लेकिन बहुत कुछ इस पर निर्भर होगा कि समाजवादी पार्टी कांग्रेस को कितनी सीटें देती है।

हाल में यूपी के 20 कांग्रेसी विधायकों ने राहुल गांधी को चुनावी गठबंधन को लेकर राय दी है। इससे पहले राहुल गांधी और अखिलेश यादव दोनों एक-दूसरे की तारीफ भी कर चुके हैं। इस कारण भी इन अटकलों को और बल मिल रहा है।

दूसरी तरफ ऐसी भी चर्चा चल रही है कि सपा जदयू के साथ मिलकर महागठबंधन बनाना चाहता है, जिससे कि धर्मनिरपेक्ष दलों को एकसाथ किया जाये और बीजेपी को सत्ता तक पहुंचने से रोका जाये। शिवपाल यादव जेडीयू के नेता शरद यादव और कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद से भी मुलाकात कर चुके हैं। शिवपाल ने राष्ट्रीय लोकदल के नेता अजीत सिंह से भी इसी इच्छा से मुलाकात की थी।