logo-image

'जॉली एलएलबी 2' बैन: पाकिस्तान में कश्मीर मुद्दे की वजह से फिल्म नहीं होगी रिलीज

शाहरुख खान की फिल्म 'रईस' को भी पाकिस्तान में रिलीज नहीं होने दिया गया था।

Updated on: 12 Feb 2017, 03:57 PM

नई दिल्ली:

अक्षय कुमार की फिल्म 'जॉली एलएलबी 2' को पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड की एग्जामिनिंग कमेटी ने बैन कर दिया है। खबरों की मानें तो, सुभाष कपूर की फिल्म में कश्मीर मुद्दे की वजह ऐसा किया गया है।

फिल्म में अक्षय कुमार ने वकील की भूमिका निभाई है। इस दौरान कश्मीरी मिलिटेंट का मामला भी आता है, जिसकी वजह से इस फिल्म को पाकिस्तान में दिखाने से मना कर दिया गया है।

पिछले हफ्ते शाहरुख खान की फिल्म 'रईस' को भी पाकिस्तान में रिलीज नहीं होने दिया गया था। वहीं, 'काबिल' को पाकिस्तान में रिलीज के लिए मंजूरी मिल गई थी।

यह भी पढ़ें- 'जॉली एलएलबी 2' मूवी रिव्यू: अक्षय कुमार, हुमा कुरैशी की जबर्दस्त केमिस्ट्री ने किया कमाल

हालांकि, अब भी कुछ उम्मीद बची है कि फिल्म पाकिस्तान में रिलीज हो सकेगी. असल में पाकिस्तानी डिस्ट्रीब्यूटर्स ने तय किया है कि बैन के फैसले के खिलाफ वे फुल बोर्ड में अपील करेंगे जो कि भारतीय सेंसर बोर्ड की रिवाइजिंग कमेटी के समान है।

बता दें कि फिल्म 'जॉली एलएलबी 2' ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी ओपनिंग की है। 'जॉली एलएलबी 2' 2017 की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बन गई है। फिल्म को रिलीज के पहले दिन 13.20 की ओपनिंग मिली है, वहीं दूसरी ओर शाहरुख की फिल्म 'रईस' के बाद दूसरे नंबर पर है। रईस को पहले दिन 20.42 की ओपनिंग मिली थी।

यह भी पढ़ें- बॉक्स ऑफिस में पहले दिन चला 'जॉली एलएलबी 2' का जादू, पर नहीं छोड़ पाई 'रईस' को पीछे

'जॉली एलएलबी 2' के मुकाबले रईस कम स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी। 'जॉली एलएलबी 2' को 3600 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है और रईस 2500 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी।