logo-image

PWL 2017: फाइनल में पहुंचे हरियाणा हैमर्स, जयपुर को दी 6-3 से मात

मंगलवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में हरियाणा हैमर्स ने जयपुर निंजास को 6-3 से हराते हुए प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के दूसरे संस्करण के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

Updated on: 18 Jan 2017, 09:21 AM

नई दिल्ली:

मंगलवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में हरियाणा हैमर्स ने जयपुर निंजास को 6-3 से हराते हुए प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के दूसरे संस्करण के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पीडब्ल्यूएल के पहले संस्करण में उपविजेता रहने वाली हरियाणा ने राजधानी दिल्ली के के. डी. जाधव स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में 0-2 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी की।

पहला मुकाबला

जैकब माकारश्विली ने पहला मुकाबला जीत जयपुर को बढ़त दिला दी थी। उन्होंने 74 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के सुमित सहरावत को 10-0 से मात दी।

रितु फोगाट की जीत

जयपुर की स्टार खिलाड़ी रितु फोगाट ने हरियाणा की इंदु चौधरी को 48 किलोग्राम भारवर्ग में 8-0 से मात देते हुए अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया।

यह भी पढ़ें- Video: अफगानिस्तान के बल्लेबाज नजीबुल्लाह ने पिच पर गिरते हुए लगाया ऐसा छक्का, जिसे देखकर आप भी हो जायेंगे हैरान 

तीसरा मैच हरियाणा के नाम

हरियाणा के मागोमेड कुरवानलिएव ने अपनी टीम की वापसी की राह खोली। उन्होंने जयपुर के विनोद कुमार को 70 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में 5-0 से मात दी।

हरियाणा ने की बराबरी

हरियाणा की मारवा अम्री ने महिलाओं के 58 किलोग्राम भारवर्ग में जयपुर की पूजा ढांडा को 10-0 से मात देते हुए अपनी टीम को बराबरी पर पहुंचा दिया।

रजनीश ने दिलाई हरियाणा को बढ़त

इसके बाद रजनीश ने हरियाणा को बढ़त दिलाई। उन्होंने जयपुर के राहुल मान को 65 किलोग्राम भारवर्ग में 8-6 से मात दी।

 

जयपुर ने की बराबरी

लेकिन जयपुर ने अगले ही मुकाबले में स्कोर बराबर कर लिया। जयपुर के लिए मैट पर उतरीं जेनी फ्रैंसन ने हरियाणा की किरण को महिलाओं के 75 किलोग्राम भारवर्ग में 8-0 से शिकस्त देते हुए स्कोर 3-3 कर दिया।

यह भी पढ़ें- PWL 2017: मुंबई महारथी ने जयपुर निंजास को दी 4-3 से मात

हरियाणा को संदीप तोमर से काफी उम्मीदें थीं। संदीप उन उम्मीदों पर खरा उतरे और 57 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में जयपुर के उत्कर्ष काले को 5-4 से हरा अपनी टीम को एक बार फिर बढ़त दिला दी।

स्वीडन की सोफिया मैटसन ने अपना मुकाबला जीत हरियाणा की जीत तय की। उन्होंने महिलाओं के 53 किलोग्राम भारवर्ग मुकाबले में जयपुर की बेट्जाबेथ अग्र्यूलो को 8-0 से मात देते हुए मुकाबला अपने नाम किया।

अंतिम मुकाबला रहा हरियाणा के नाम

अंतिम मुकाबला भी हरियाणा अपने नाम करने में सफल रहा। 97 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा की तरफ से मैट पर उतरे अब्दुस्सलाम गाडिसोव ने जयपुर के इलिजबार ओलिकाड्जे को 5-4 से मात देते हुए हरियाणा को फाइनल में पहुंचाया।

लीग का दूसरा सेमीफाइनल बुधवार को मुंबई महारथी और पंजाब रॉयल्स के बीच खेला जाएगा।