logo-image

नोटबंदी की वजह से फतेहपुर में शादी की शहनाई की जगह मना मौत का मातम

नोटबंदी की वजह से कैश की कमी ने यूपी के फतेहपुर में एक पिता की जान ले ली

Updated on: 06 Dec 2016, 12:52 PM

highlights

  • नोटबंदी की वजह से फतेहपुर में गई एक और जान
  • बेटी की शादी के लिए कैश नहीं मिलने से परेशान था पिता

 

नई दिल्ली:

नोटबंदी की वजह से कैश की कमी ने यूपी के फतेहपुर में एक पिता की जान ले ली। बेटी की शादी की तैयारी कर रहे पिता को कैश ना मिलने पर दिल का दौरा पड़ गया जिससे शादी की खुशियां मातम में तब्दील हो गई।

वहीं दूसरी तरफ बेटी का रो-रो कर बुरा हाल है। वह पिता की मौत का जिम्मेदार खुद को मान रही है, शादी के लिए कई दिन तक लाइन में लगने के बाद भी पिता को कैश नहीं मिल रहा था।

मलवां थाना क्षेत्र के छतवापुर गांव निवासी श्याम सुंदर की बेटी संगीता की शादी 18 दिसंबर को होनी थी। शादी के लिए श्याम सुंदर एक सप्ताह से कैश लेने के लिए गांव से मुख्यालय स्थित प्रधान डाकघर के चक्कर काट रहे थे। हर दिन सुबह से शाम तक लाइन में लगने के बाद भी डाकघर की अव्यस्था के चलते उसे कैश नहीं मिल पा रहा था।

कैश ना मिलने के कारण श्याम सुंदर बेहद परेशान थे। इसी कारण उसे दिल का दौरा पड़ गया लेकिन जबतक परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे तबतक श्याम सुंदर दम तोड़ चुके थे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृतक के भाई उदयभान सिंह के मुताबिक भाई श्याम सुंदर एक सप्ताह से फतेहपुर जा रहे थे। प्रधान डाकघर से बेटी की शादी के लिए डेढ़ लाख रुपये निकालने थे। इसके लिए वह रोज लाइन में लगते थे, लेकिन कभी उनका नंबर आने तक समय खत्म हो जाता था तो कभी पैसा खत्म हो जाता था।