logo-image

सर्जिकल स्ट्राइक पर पार्लियामेंट्री स्टैंडिंग कमेटी को जानकारी देगा DGMO

विदेश सचिव एस जयशंकर और डायरेक्टर ऑफ मिलेटरी ऑपरेशन यानि की डीजीएमओ रनवीर सिंह मंगलवार को सासंदों के एक समूह को सर्जिकल स्ट्राइक की जानकारी देंगे

Updated on: 18 Oct 2016, 02:52 PM

नई दिल्ली:

विदेश सचिव एस जयशंकर और डायरेक्टर ऑफ मिलेटरी ऑपरेशन यानि की डीजीएमओ रनवीर सिंह मंगलवार को सासंदों के एक समूह को सर्जिकल स्ट्राइक की जानकारी देंगे। गौरतलब है कि लोकसभा सचिवालय की तरफ से एक नोट जारी करके पार्लियामेंट्री स्टैंडिंग कमेटी को सर्जिकल स्ट्राइक की जानकारी देने के लिए कहा गया था।

पार्लियामेंट्री स्टैंडिंग कमेटी के अध्यक्ष कांग्रेस सांसद शशि थरूर की अध्यक्षता में ये जानकारी दी जाएगी। यह कमेटी वर्तमान में भारत-पाकिस्तान रिश्तों पर सर्जिकल स्ट्राइक के महत्व को लेकर चर्चा करेगी।इससे पहले भी रक्षा के मुद्दे पर डीजीएमओ पार्लियामेंट्री कमेटी को सर्जिकल स्ट्राइक पर ब्रीफिंग कर चुकी है। एक दिन पहले ही पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के रजौरी में सीज फायर का उल्लंघन करते हुए भारी गोलाबारी की है जिसमें सेना का एक जवान भी शहीद हो गया।

गौरतलब है कि उरी में सेना मुख्यालय पर हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने एलओसी पार जाकर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक की थी जिसमें 50 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे और उनके कई लॉन्चिंग पैड को इंडियन आर्मी ने तबाह कर दिया था।