logo-image

तमिलनाडु संकट: पन्नीरसेल्वम पर शशिकला का पलटवार, कहा कुछ लोगों को राजनीति में महिलाएं बर्दाश्त नहीं

तमिलनाडु में सरकार बनाने को लेकर मचे घमासान के बीच पार्टी की महासचिव ने कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम पर पलटवार करते हुए कहा कि कुछ ऐसे लोग हैं जिन्हें राजनीति में महिलाएं बर्दाश्त नहीं है।

Updated on: 12 Feb 2017, 09:00 PM

highlights

  • ओ पन्नीरसेल्वम पर शशिकला का निशाना, कहा कुछ लोगों को राजनीति में महिलाएं बर्दाश्त नहीं
  • शशिकला ने कहा इससे पहले भी पार्टी को तोड़ने की कोशिश हो चुकी है, लेकिन पार्टी साढ़े चार साल सरकार में रहेगी

New Delhi:

तमिलनाडु में सरकार बनाने को लेकर मचे घमासान के बीच पार्टी की महासचिव ने कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम पर पलटवार करते हुए कहा कि कुछ ऐसे लोग हैं जिन्हें राजनीति में महिलाएं बर्दाश्त नहीं है।

'शशिकला ने कहा, 'महिला के लिए राजनीति में होना बड़ा मुश्किल है। यह मेरा अभी का अनुभव नहीं है बल्कि अम्मा के साथ भी पहले ऐसा हो चुका है।'

शशिकला ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, 'हम सभी लोकतंत्र में विश्वास करते हैं। सभी विधायक हमारे साथ हैं और हम उनसे बातचीत करेंगे। आप सभी जानते हैं कि सांसद दूसरी तरफ क्यों जा रहे है?

समर्थकों के विरोधी पाले में जाने पर टिप्पणी करते हुए शशिकला ने कहा कि जो कुछ भी हो रहा, वह पहली बार नहीं है। उन्होंने कहा, 'पहले भी पार्टी को तोड़ने की कोशिश हो चुकी है। अगले साढ़े चार साल अन्नाद्रमुक की सरकार रहेगी।' उन्होंने कहा कि मैं सही समय पर सभी आरोपों का जवाब दूंगी। 

शशिकला राज्यपाल सी विद्यासागर राव से मिलकर विधानसभा में बहुमत पेश किए जाने का दावा पेश कर चुकी है लेकिन अभी तक राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित नहीं किया है।

और पढ़ें: कमजोर पड़ती शशिकला को मिला BJP नेता सुब्रमण्यम स्वामी का समर्थन, पार्टी ने बनाई दूरी

वहीं दूसरी तरफ विरोधी गुट ओ पन्नीरसेल्वम के पक्ष में अन्नाद्रमुक विधायकों और सांसदों का समर्थन बढ़ता जा रहा है। रविवार को जहां शशिकला ने दूसरी बार रेजॉर्ट जाकर पार्टी विधायकों से मुलाकात की वहीं पन्नीरसेल्वम ने अपने घर पर समर्थक नेताओं और विधायकों एवं सांसदों के साथ बैठक की।

पन्नीरसेल्वम के घर के बाहर शशिकला के विरोध में नारेबाजी हुई तो वहीं शशिकला के सामने पन्नीरसेल्वम के खिलाफ नारेबाजी हुई।

अभी तक समर्थकों की संख्याबल में पहले कमजोर दिख रहे पन्नीरसेल्वम अब शशिकला पर भारी पड़ते नजर आ रहे हैं। पन्नीरसेल्वम के समर्थक सांसदों की संख्या अब बढ़कर 10 हो चुकी है।

और पढ़ें: क्या शशिकला पर भारी पड़ रहे पन्नीरसेल्वम ?AIADMK एमएलए और मंत्री बदल रहे पाला

सांसदों के समर्थन का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि लोकसभा में पार्टी के कुल 37 सांसद हैं। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी शशिकला के पक्ष में उतर आए हैं।

स्वामी ने राज्यपाल विद्यासागर को चेताते हुए कहा कि अगर वह सोमवार तक तमिलनाडु में सरकार को लेकर स्थिति साफ नहीं होती है वह विधायकों की खरीद फरोख्त को उकसाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में उनके खिलाफ संविधान के अनुच्छेद 32 के तहत याचिका दाखिल करेंगे।

और पढ़ें: सुब्रमण्यन स्वामी ने राज्यपाल को चेताया, सोमवार तक नहीं बनी सरकार तो SC में दाखिल करेंगे याचिका

स्वामी ने कहा, 'अगर राज्यपाल सोमवार तक राज्य में सरकार गठन को लेकर फैसला नहीं लेते हैं तो विधायकों की खरीद-फरोख्त के लिए माहौल बनाने के मामले में उनके खिलाफ संविधान के अनुच्छेद 32 के तहत याचिका दायर की जा सकती है।'

और पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट शशिकला के आय से अधिक संपत्ति के मामले में सोमवार को भी फैसले की उम्मीद नहीं