logo-image

राष्ट्रपति पद के लायक नहीं है ट्रंप : ओबामा

अमेरिका में 8 नवंबर को चुनाव होना है और इसे देखते हुए ओबामा भी एक के बाद एक चुनावी रैलियों को अंजाम देने में लगे हैं।

Updated on: 05 Nov 2016, 05:28 PM

नई दिल्ली:

अगले हफ्ते अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव के लिए होने वाले मतदान से ठीक पहले राष्ट्रपति बराक ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप पर कड़ा हमला करते हुए कहा है कि ट्रंप राष्ट्रपति बनने लायक नहीं है। ओबामा ने ट्रंप को भावनात्मक रूप से अस्थिर और अमेरिकी मूल्यों के खिलाफ बताया और कहा कि अगले सैन्य प्रमुख पद के लिए वे किसी भी दृष्टि से योग्य नहीं हैं।

ओबामा ने ये बातें ओहायो के कोलंबस में हिलेरी क्लिंटन के समर्थन के लिए आयोजित एक रैली में कहीं। बताते चलें कि अमेरिका में 8 नवंबर को चुनाव होना है और इसे देखते हुए ओबामा एक के बाद एक चुनावी रैलियों को अंजाम देने में लगे हैं।

ये भी पढ़ें- पोल रेटिंग्स में फिर उठा-पटक, हिलेरी क्लिंटन 3 पॉइंट आगे

ओबामा ने ट्रंप को रिपब्लिकन पार्टी का उम्मीदवार चुने जाने और उससे पहले पार्टी में मचे घमासान पर भी कटाक्ष किया। ओबामा ने कहा, 'आप भले ही मेरी बात मत मानिए लेकिन उसी रिपब्लिकन पार्टी के उन सदस्यों की तो सुनिए जिनके लिए पहले ट्रंप का समर्थन करना मुश्किल हो रहा था।'

ये भी पढ़ें- गिरती रेटिंग से हिलीं हिलेरी, ट्रंप पर किये तीखे हमले

ओबामा के मुताबिक, 'पहले रिपब्लिकन पार्टी से ही ये कहा जा रहा था कि वह आदमी धर्त है और उसे काम का अनुभव नहीं है।' ओबामा ने अमेरिका की बात करते हुए कहा कि अमेरिकी लोगों को ऐसे राष्ट्रपति की जरूरत नहीं है जो देश में ही किसी धर्म पर बैन की बात करता हो। गौरतलब है कि पिछले दो-तीन दिनों में ओबामा मियामी से लेकर उत्तरी कैरोलिना और ओहायो का दौरा कर चुके हैं और लगातार डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के पक्ष में प्रचार करने में जुटे हैं।