logo-image

अन्नाद्रमुक की कमान संभालने को लेकर किसी हड़बड़ी में नहीं शशिकला

पार्टी नेताओं की तरफ से अपील किए जाने के बावजूद तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की करीबी मानी जाने वाली वी के शशिकला पार्टी की कमान लेने के लिए हड़बड़ी में नहीं है।

Updated on: 24 Dec 2016, 12:43 PM

highlights

  • शशिकला अन्नाद्रमुक की कमान संभाले जाने को लेकर किसी हड़बड़ी में नहीं है
  • 29 दिसंबर को अन्नाद्रमुक के जनरल काउंसिल और एग्जिक्यूटिव काउंसिल की बैठक होनी है

New Delhi:

पार्टी नेताओं की तरफ से अपील किए जाने के बावजूद तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की करीबी मानी जाने वाली वी के शशिकला पार्टी की कमान लेने के लिए हड़बड़ी में नहीं है।

इस बीच अन्नाद्रमुक के जनरल काउंसिल की अहम बैठक 29 दिसंबर को होनी है। पार्टी नेताओं के मुताबिक शशिकला फिलहाल पार्टी की कमान लिए जाने को लेकर फूंक-फूंक कर कदम रख रही हैं।

शुक्रवार शाम अन्नाद्रमुक के 50 जिलों से सचिवों ने पार्टी मुख्यालय में जनरल काउंसिल की बैठक को लेकर विचार-विमर्श किया। पार्टी प्रवक्ता धीरन ने कहा, 'कार्यकारी समिति और जनरल काउंसिल की बैठक 29 दिसंबर को होनी है और सचिवों को जिला सदस्यों को इत्तिला करने की जिम्मेदारी दी गई है।' इसी दिन पार्टी के एग्जिक्यूटिव काउंसिल की भी बैठक होनी है।

धीरन ने कहा, 'पार्टी ने चिनम्मा को जनरल सेक्रेटरी बनाने का फैसला किया है। जिला सचिवों की बैठक में इस बारे में फैसला लिया जा चुका है। चिनम्मा के खिलाफ कोई भी व्यक्ति नहीं है। अब सब कुछ चिनम्मा के ऊपर है कि वह क्या फैसला करती हैं।'

उन्होंने कहा कि जनरल काउंसिल भी चिनम्मा को पार्टी का जनरल सेक्रेटरी बनाए जाने के बारे में फैसला कर चुका है।
हालांकि शशिकला किसी हड़बड़ी में नहीं हैं। शशिकला ने अभी तक पार्टी की जिम्मेदारी संभाले जाने को लेकर कोई संकेत नहीं दिया है। 5 दिसंबर को जयललिता के निधन के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता लगातार शशिकला से अन्नाद्रमुक की जिम्मेदारी संभाले जाने की अपील करते रहे हैं।

इससे पहले पार्टी के एक धड़े ने मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम को पार्टी का नेता मानने से इनकार करते हुए शशिकला को राज्य का मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग की थी। साथ ही उन्होंने शशिकला से पार्टी की भी कमान संभालने की अपील की थी।

जयललिता की मौत के बाद मौजूदा मुख्यमंत्री पनीरसेल्वम और पार्टी के वरिष्ठ सांसद और लोकसभा डिप्टी स्पीक एम थंबीदुरई ने शशिकला स पार्टी के महासचिव की जिम्मेदारी संभाले जाने की अपील की थी। जयललिता अपने पूरे राजनीतिक जीवन में पार्टी की महासचिव रही थीं।

अन्नाद्रमुक की ईकाई जयललिता पेरावाई ने रविवार को प्रस्ताव पारित कर शशिकला को राज्य का मुख्यमंत्री और पार्टी का महासचिव का पद लिए जाने की अपील की। इसके साथ ही उन्होंने शशिकला को चेन्नई के आर के नगर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े जाने की अपील की। आर के नगर पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता का विधानसभा क्षेत्र था।