logo-image

मुलायम की लिस्ट के बाद आज अखिलेश करेंगे अपने समर्थकों के साथ बैठक

अखिलेश की आपत्ति के बावजूद बाहुबली अतीक अहमद सहित शिवपाल यादव की सिफारिश वाले नामों को तरजीह दी गई थी।

Updated on: 29 Dec 2016, 02:42 PM

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी में चाचा-भतीजे की लड़ाई एक नए मोड़ पर पहुंच गई है। अखिलेश यादव और शिवपाल यादव एक बार फिर आमने-सामने हैं।

अखिलेश यादव ने गुरुवार को अपने समर्थकों की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि इस बैठक में अखिलेश आगे की रणनीति तय करेंगे और यूपी के राजनीति और आगामी चुनाव को देखते हुए कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

इस बीच पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव की ओर से बुधवार को जारी की गई 325 उम्मीदवारों की लिस्ट से नाखुश अखिलेश यादव ने अब अपनी लिस्ट भी जारी कर दी है। दोनों की लिस्ट में करीब 79 नामों का फर्क है।

मुलायम सिंह की ओर से बुधवार को जारी लिस्ट में अखिलेश के खेमे को नजरअंदाज किया गया और करीबी मंत्री अरविंद सिंह गोप, राम गोविंद चौधरी, पवन पांडे और बृजलाल सोनकर का टिकट काट दिया गया था।

यह भी पढ़ें: अखिलेश के करीबियों का पत्ता साफ, मुलायम ने बांटे बाहुबली अतीक अहमद समेत बर्खास्त मंत्रियों को टिकट

वहीं, अखिलेश की आपत्ति के बावजूद बाहुबली अतीक अहमद सहित शिवपाल यादव की सिफारिश वाले नामों को तरजीह दी गई थी। जबकि अखिलेश अपने पसंसदीदा 403 उम्मीदवारों की लिस्ट पहले ही मुलायम को सौंप चुके थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अखिलेश ने जो 403 नामों की लिस्ट मुलायम को सौंपी थी, उसमें कई नामों को 325 की लिस्ट में शामिल नहीं किया गया। ऐसे में देखना होगा कि अखिलेश क्या रूख अपनाते हैं।

इन सबके बीच अखिलेश यादव ने भी दे अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए बुधवार शाम शिवपाल सिंह यादल के दो करीबी मंत्रियों को हटा दिया।

अखिलेश ने आवास विकास परिषद की उपाध्यक्ष सुरभि शुक्ला को पद से हटाया है। सीएम ने उनके पति डा. संदीप शुक्ला को भी हटाया है। वह उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के सलाहकार थे। दोनों को पीडब्ल्यूडी व सिंचाई मंत्री रहे शिवपाल सिंह यादव के खासे करीबी माना जाते हैं।