logo-image

इलाहाबाद छात्र संघ चुनाव में धांधली का आरोप लगाकर की झड़प

पूरब का ऑक्सफोर्ड कहे जाने वाली इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव की घोषणा के बाद छात्रो ने जमकर हंगामा किया।

Updated on: 01 Oct 2016, 11:12 AM

नई दिल्ली:

पूरब का ऑक्सफोर्ड कहे जाने वाली इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव की घोषणा के बाद छात्रो ने जमकर हंगामा किया। पुलिस और आर ए ऍफ़ ने हंगामा कर रहे छात्रो पर जमकर लाठीचार्ज किया। नये अध्ययक्ष चुने जाने के बाद हारे प्रत्याशी के समर्थकों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन पर धांधली का आरोप लगाया है।

इलाहाबाद विश्वविद्दालय के छात्र संघ चुनाव की धोषणा देर रात कर दी गई जिसमें एबीवीपी के रोहित मिश्रा ने अपनी जीत दर्ज किया है। उन्होंने सपा के प्रत्याशी को हराकर बड़ी शिकस्त दी। इससे सपा छात्र संघ नेता समर्थक नाराज हो गए और विश्विद्यालय के गेट पर धरना देकर यूनिवर्सिटी प्रशाशन के खिलाफ नारेबाजी की।

पुलिस ने इनको हटाने का प्रयास किया लेकिन हंगामा कर रहे छात्र नहीं मानें। इससे नाराज होकर आर ए ऍफ़ के जवानो ने मोर्चा संभाला और छात्रों पर जमकर लाठीचार्ज कर के छितर बितर कर दिया। छात्रों ने भी पुलिस के उपर जमकर पत्थर फेंके। इस लाठी चार्ज में कई छात्र भी घायल हो गए।

इस यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी के अध्य्क्ष रोहित मिश्रा को चुना गया है ,उपाध्यक्ष आदिल हमजा ,महामंत्री- शिव ब्लाक यादव ,संयुक्त मंत्री अभिषेक पांडेय चुने गए हैं। जीते प्रत्याशी अपनी ख़ुशी का इज़हार करके छात्रो के हित में कार्य करने की बात ज़रूर कह रहे है।