logo-image

पलानीसामी का मुख्यमंत्री बनना तय, पन्नीरसेल्वम ने कहा- संघर्ष जारी रहेगा

एआईएडीएमके के बागी नेता ओ पन्नीरसेल्वम ने कहा है कि पार्टी पर एक परिवार के नियंत्रण के खिलाफ लड़ाई' जारी रहेगी।

Updated on: 16 Feb 2017, 03:52 PM

नई दिल्ली:

पलानीसामी का तमिलनाडु का मुख्यमंत्री बनना तय है। राज्यपाल सी विद्यासागर राव शशिकला गुट के पलानीसामी को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे। वहीं ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के बागी नेता ओ पन्नीरसेल्वम ने कहा है कि पार्टी पर एक परिवार के नियंत्रण के खिलाफ लड़ाई' जारी रहेगी।

आय से अधिक संपत्ति मामले में जेल में बंद पार्टी की महासचिव वी.के.शशिकला की ओर स्पष्ट इशारा करते हुए पन्नीरसेल्वम ने कहा कि उन्होंने पार्टी को एक परिवार की जागीर बनने से बचाने के लिए एक शांतिपूर्ण विरोध शुरू किया है। उन्होंने कहा कि इस संघर्ष को लोगों का समर्थन मिला है।

पन्नीरसेल्वम ने कहा कि लोग इस बात से नाराज हैं कि प्रदेश में एक ऐसी सरकार बनने जा रही है, जिसके विधायकों को एक बीच रिसॉर्ट में कैद करके रखा गया।

तमिलनाडु से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें

प्रदेश के राज्यपाल विद्यासागर राव ने अन्नाद्रमुक के शशिकला गुट के विधायक दल के नेता पलानीसामी को सरकार गठन का गुरुवार को न्योता दिया। पन्नीरसेल्वम ने कहा कि वह और उनके समर्थक लड़ाई जारी रखेंगे और वह विजय के प्रति आश्वस्त हैं।

बीती सात फरवरी को पन्नीरसेल्वम ने शशिकला के खिलाफ विद्रोह कर दिया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया, ताकि शशिकला के मुख्यमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्त हो सके।

और पढ़ें: जेल जाने के बाद भी तमिलाडु की सियासत में किंगमेकर बनी रहेंगी शशिकला

पन्नीरसेल्वम को बाद में पार्टी के कोषाध्यक्ष पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त कर दिया गया। इसके बाद, अन्नाद्रमुक के एक धड़े ने पन्नीरसेल्वम लिए समर्थन जुटाने का काम शुरू कर दिया, जबकि शशिकला ने अपने समर्थक विधायकों को चेन्नई से 90 किलोमीटर दूर एक बीच रिसॉर्ट में भेज दिया।