logo-image

मुलायम सिंह यादव का दावा, 'समाजावादी पार्टी मेरी, लोग मेरे साथ'

मुलायम के छोटे भाई और सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि वह हमेशा अपने भाई के साथ रहेंगे।

Updated on: 02 Jan 2017, 02:26 PM

नई दिल्ली:

मुलायम सिंह यादव ने एक बार फिर समाजवादी पार्टी पर अपना दावा जताते हुए कहा कि उन्हें लोगों का भरपूर समर्थन प्राप्त है। 

मुलायम ने मीडिया से कहा कि उन्होंने बेदाग जीवन जीया है और सुप्रीम कोर्ट ने भी उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों में उन्हें क्लीन चिट दे दी है।

मुलायम ने यह बातें दिल्ली रवाना होने से पहले लखनऊ में कही। वहीं, मुलायम के छोटे भाई और सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि वह हमेशा अपने भाई के साथ रहेंगे।

यह भी पढ़ें: अखिलेश के 'तख्तापलट' के बाद समाजवादी पार्टी में 'साइकिल' पर घमासान

शिवपाल ने कहा, "मैं हमेशा नेताजी के साथ रहा हूं और अपनी आखिरी सांस तक उनके साथ रहूंगा।" उन्होंने कहा कि मुलायम अब भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और रहेंगे।

हालांकि, उन्होंने यह बताने से इनकार किया कि वह कितने बजे तक निर्वाचन आयोग के कार्यालय पहुंचेंगे। बताते चलें कि पार्टी दो धड़ों में बंट गई है, जिनमें से एक की अगुवाई मुलायम और दूसरे की मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव कर रहे हैं।

सपा में मचे घमासान के बीच रविवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गुट ने शिवपाल यादव को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया था।

रामगोपाल यादव की ओर बुलाए पार्टी के आपात विशेष राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया था, जबकि मुलायम को पार्टी का सर्वोच्च नेता मानते हुए 'मार्गदर्शक' का दर्जा दिया गया। अधिवेशन में अमर सिंह को सपा से निकालने का फैसला भी लिया गया।

इसके बाद कुछ ही घंटों के भीतर मुलायम सिंह ने पलटवार करते हुए राज्यसभा सदस्य रामगोपाल को पार्टी से निष्कासित कर दिया। मुलायम ने इसके साथ ही अन्य राज्यसभा सदस्यों नरेश अग्रवाल और पार्टी के उपाध्यक्ष किरणमय नंदा को भी पार्टी से निकाल दिया।

यह भी पढ़ें: चुनाव आयोग सपा के चुनाव चिह्न को जब्त करते हुए दोनों धड़े को अलग-अलग चुनाव चिह्न आवंटित कर सकता है: एस वाई कुरैशी